अंतरराष्ट्रीय

अमेरिका में भयंकर तूफान के कारण कई बड़े हिस्सों में तेज हवाओं के बवंडर, 11 मरे

नई दिल्ली। अमेरिका के दक्षिणी क्षेत्रों में उठे भयंकर तूफान के कारण कई बड़े हिस्सों में तेज हवाओं के बवंडर और बेमौसम बारिश का कहर देखा गया। शनिवार को आए तूफान के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है। शिकागो में भारी हवाओं और बारिश के कारण एक हजार से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई।
शनिवार सुबह, शहर के ओ हारे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने 950 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई थीं। जबकि, मिडवे इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने 60 उड़ानों को रद्द किया है। तेज हवाओं और तूफान के कारण शिकागो क्षेत्र में शनिवार सुबह से बारिश शुरू हो गई थी। वहीं, कनाडाई अधिकारियों ने उत्तरी अमेरिका में तूफान की खतरनाक स्थिति देखते हुए ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र में बाढ़ की चेतावनी जारी की है।

इस क्षेत्र में बर्फीले तापमान से ऊपर हिमपात होने की संभावना के कारण ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र के अंदर नदियों में उच्च प्रवाह और जल स्तर बढ़ने की संभावना है। दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में प्राधिकरण ने क्षेत्र के निवासियों से पानी के सभी निकायों के आसपास अत्यधिक सावधानी बरतने और निचले इलाकों और अंडरपासों में बाढ़ वाले रोडवेज की ओर न जाने की सलाह दी है। अधिकारियों ने मिसिसिपी में बाढ़ की चेतावनी जारी करते हुए हवाओं के रुख के तेज होने के अनुमान लगाया गया है।

loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com