पटनाबिहार

आठ कुख्यात अपराधियों ने छात्र मनीष रंजन का किया था अपहरण ,पटना पुलिस ने सभी को किया गिरफ्तार

लाल रंग के स्विफ्ट डिजायर कार से पाटलीपुत्रा थाना क्षेत्र से किया था अपहरण

एसएसपी उपेन्द्र शर्मा द्वारा गठित पुलिस टीम ने महज चार दिनों के अंदर पा लिया कामयाबी
पटना ( अ सं ) । बक्सर से आईआईटी जी का परीक्षा देने आएं पैक्स अध्यक्ष मनोज सिंह के 19 वर्षीय पुत्र मनीष रंजन के अपहरण कांड में शामिल सभी अपराधियों को पटना पुलिस ने महज 4 दिनों के अंदर सभी को गिरफ्तार कर सलाखो के पीछे डाल दिया हैं । दिनदहाड़े अपहरण को 8 अपराधियों ने अंजाम दिया था, इसमें अंतरजिला गिरोह के अपराधी शामिल थे।पुलिस ने उक्त स्विफ्ट डिजायर कार को भी बरामद कर लिया हैं ।
          बक्सर के छात्र मनीष रंजन का पाटलीपुत्रा थाना क्षेत्र से बीते 9 जनवरी के अपहरण की घटना से पुरे पुलिस मुख्यालय हिल गयी थी और फिर एक बार राजधानी के सुरक्षा -व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया था। इस अपहरण कांड के पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने चुनौती के रूप लिया और सीटी एसपी विनय तिवारी ,एएसपी कोतवाली सहित कई थाने के तेज तर्रार पुलिस पदाधिकारियों को शामिल कर एक पुलिस टीम गठित किया । तकनीकी सेल की निगाहें शहर में लगे सभी सीसी टीवी फुटेज खंगालने में जुट गयी । सेंट्रल रेंज के आईजी संजय सिंह पुरी कार्रवाई की समीक्षा प्रति दो घंटे पर कर रहे थे।
        इसी क्रम में एसएसपी को अपहरण से संबंधित सुराग मिलना शुरू हो गया । एसएसपी ने पुलिस टीम को स्पष्ट कर दिया था की सबसे पहले अपह़त छात्र को सकुशल बरामद करना हैं ,और हुआ भी कुछ ऐसा ही। घटना के महज दो दिनों के अंदर अपहृत छात्र मनीष रंजन को पटना पुलिस ने बरामद कर पहली कामयाबी हासिल कर लिया ।
        एसएसपी उपेन्द्र शर्मा के अनुसार मनीष रंजन अपहरण कांड को कुल 8 अपराधियों ने अंजाम दिया था। इसमें अंतरजिला गिरोह के भी शामिल थे। गिरफ्तार किये गये अपराधियों का पहचान अंकित कुमार उर्फ अंकित सरकार ,संजीत कुमार सिंह ,दोनों पटना जिला ,रानू मिश्रा उर्फ रजनीश मिश्रा ,शिवेन्द्र कुमार चौबे ,राहुल कुमार उर्फ चरसी उर्फ आर्यन, कमल कुमार पांडे उर्फ प्रिंस ,अर्जुन कुमार उर्फ सन्नी, सुजन कुमार गुप्ता ,सभी बेतिया जिला के रूप में हुई हैं ।  एसएसपी ने बताया की पुलिस ने उक्त स्विफ्ट डिजायर कार(डब्लू बी 0 4 एच/7427 ) बरामद कर लिया हैं । इनमें दो अपराधी के ऊपर पूर्व से मामला दर्ज हैं ,अन्य अपराधियों का अपराधीक इतिहास खंगाला जा रहा हैं ।
loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com