Main Sliderराष्ट्रीय

मैंने एक बार दाउद को लगाई थी फटकार: संजय राउत

सांसद संजय राउत का दावा- पूर्व पीएम की थी अंडरवर्ल्‍ड डॉन से नजदीकियां

पुणे. महाराष्‍ट्र में सत्‍ताधारी शिवसेना के सांसद संजय राउत ने एक विवादास्‍पद बयान दिया है। उनहोंने बुधवार को एक पुरस्‍कार समारोह में अपना बयान देते हुए कहा कि उन्‍होंने अंडरवर्ल्‍ड को करीब से देखा है। जहां तक दाउद इब्राहिम का सवाल है मैं उससे मिला हूं, उससे बात की है और फटकार भी लगाई है। सांसद संजय राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्‍ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि उन दिनों कई राजनेताओं के अंडरवर्ल्‍ड से संबंध थे। खुद पूर्व पीएम इंदिरा गांधी भी डॉन करीम लाला से मिलने जाती रहती थीं। संजय राउत के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं तेज हो गई हैं।

हाजी मस्‍तान को देखने आता था मंत्रालय

शिवसेना सांसद ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम , छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे। वे तय करते थे कि पुलिस आयुक्त कौन बनेगा, मंत्रालय (सचिवालय) में कौन बैठेगा. राउत ने दावा किया कि हाजी मस्तान के मंत्रालय में आने पर पूरा मंत्रालय उसे देखने के लिए नीचे आ जाता था. इंदिरा गांधी पाइधोनी (दक्षिण मुंबई में) में करीम लाला से मिलने आती थीं. आपको बता दें कि राउत की पार्टी ने पिछले साल महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है।

मैंने खींची कई गैंगस्‍टरों की तसवीरें: संजय राउत

संजय राउत ने बताया कि वह पहले एक पत्रकार थे। 1960 के दशक से 1980 के दशक तक मुंबई में शराब की तस्करी, जुआ और जबरन वसूली रैकेट चलाने वाले लाला की 2002 में मृत्यु हो गई. वे अंडरवर्ल्ड के दिन थे. बाद में, हर कोई (डॉन) देश छोड़कर भाग गया. अब ऐसा कुछ नहीं है.’’

यह पूछे जाने पर कि क्या अंडरवर्ल्ड के लोगों ने फोटो खिंचवाई, राउत ने दावा किया कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम सहित कई गैंगस्टरों की तस्वीरें खींची है।

loading...
Loading...

Related Articles