खेल

धोनी ने एक बार फिर से शुरू की टीम के साथ प्रैक्टिस, सामने आई ये वजह

 बीसीसीआई की अनुबंध सूची से बाहर किये गए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने भविष्य को लेकर लगायी जा रही अटकलों के बीच गुरुवार को झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास शुरू कर दिया. 38 साल के धोनी ने रांची में अपनी घरेलू टीम के साथ अभ्यास किया. बताया जा रहा है कि धोनी ने आईपीएल के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. बता दें कि आज ही बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों की सूची से बाहर किया है.

प्रैक्टिस करने पहुंचे धोनी

बिना सूचना के प्रैक्टिस करने पहुंचे धोनी
झारखंड टीम प्रबंधन के करीबी सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘यहां तक कि हमें भी पता नहीं था कि वह हमारे साथ अभ्यास करने के लिए आ रहे हैं. यह सुखद आश्चर्य था. उन्होंने कुछ देर तक बल्लेबाजी की.’ झारखंड अपना अगला रणजी मैच रांची में रविवार से उत्तराखंड के खिलाफ खेलेगा. बता दें धोनी (MS Dhoni) ने नौ जुलाई को भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है.

एमएस धोनी 6 महीने से क्रिकेट नहीं खेले है.

बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट से बाहर धोनी
बता दें गुरुवार को ही बीसीसीआई ने नया कॉन्ट्रैक्ट जारी किया है जिसमें धोनी (MS Dhoni) का नाम नहीं है. धोनी को पिछले साल ए ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट मिला था जिसके तहत उन्हें 5 करोड़ रुपये मिलते थे. बीसीसीआई ने धोनी को कॉन्ट्रैक्ट नहीं देने के पीछे की वजह उनका कम मैच खेलना बताई है. बता दें कि धोनी साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद से कोई मैच नहीं खेले हैं. उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली है. हालांकि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी टी20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं. उनके मुताबिक अगर धोनी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम इंडिया में आने से कौन रोक सकता है.

एमएस धोनी वर्ल्‍ड कप के बाद सेना के साथ काम करने चले गए थे.

खैर अब धोनी ने आईपीएल के लिए प्रैक्टिस शुरू भी कर दी है. धोनी हाल ही में मसूरी में अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिता रहे थे, लेकिन अब वो क्रिकेट के मैदान पर लौट आए हैं. जल्द ही आईपीएल में उनका बल्ला गरजता दिखने की उम्मीद है.

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button