धर्म - अध्यात्म

साप्ताहिक राशिफल, 19 जनवरी से 25 जनवरी

मेष- इस सप्ताह कुछ लोगों को रोजी व रोजगार से संबंधित किए जा रहे प्रयासों में सफलता मिलने के आसार है। आपका हर कदम महत्वपूर्ण है इसलिए जो भी करें सोंच-समझकर ही करें तो बेहतर रहेगा। लग्न का सूर्य वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न कर सकता है।
वृष- ऑफिस में कई तरह के लोग होते है। सभी लोंगों के साथ सामंजस्य बनाएं अन्यथा सहकर्मियों के साथ खटपट हो सकती है। धन, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की संभावना है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें।
मिथुन– तृतीय भाव का सूर्य आपके पराक्रम व साहस में वृद्धि कराएगा। भाइयों से आपसी मतभेद दूर होकर प्रेम बढ़ेगा। संतान के व्यवहारिक पक्ष पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। छात्र अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें वरना विवाद हो सकता है।
कर्क– इस सप्ताह कुछ लोगों के मन में नकारात्मक विचार मन पर हावी होंगे। आप यह न सोंचे कि आपकी किस गलती के कारण यह मुश्किल पैदा हुई है। आपको यह सोचना है कि इससे कैसे निपटा जाए। आपके अपने ही लोग आप पर अंदरूनी वार करने से चूूकेंगे नहीं।
सिंह– पंचम भाव का सूर्य आपकी मानसिक स्थिति में उथल-पुथल मचा सकता है।  अत: इस पर नियंत्रण करने का प्रयास करें। मित्रों के साथ अत्यधिक समय न बिताएं अन्यथा आपके वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न होने की आशंका है।
कन्या– छठें भाव का सूर्य आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। शत्रुओं को बेवजह छेडऩा इस समय उचित नहीं है। राजनैतिक लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत होने के संकेत है। धैर्य व साहस आपकी पहचान है इसे बनाए रखना अतिआवश्यक है।
तुला– कार्य स्थल पर पैनी नजर बनाए रखने की जरूरत है अन्यथा विश्वसनीय लोग ही चूना लगा सकते है। आप अपने कार्यों को अपना कर्तव्य समझे तभी आपको तसल्ली होगी। निज संबंधों में अत्यधिक लेन-देन न ही करें तो बेहतर होगा।
वृश्चिक– अष्टम भाव का सूर्य कुछ लोगों की गोपनीय चीजों को उजागर कर सकता है। पाइल्स रोगियों को इस विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है वरना रोग हावी हो सकता है। छात्र अपने दोस्तों से ज्यादा वफादारी न निभाएं।
धनु– भाग्य भाव का सूर्य कैरियर व व्यवसाय में प्रगति कराएगा। अर्थ की योजनाएं फलीभूत होगी। घर की योजनाओं को गुप्त रखने का प्रयास करें अन्यथा विरोधी अवसर से चूकने वाले नहीं हैं। आप-अपनी संतान के क्रिया-कलापों पर विशेष ध्यान देने का प्रयास करें।
मकर– इस सप्ताह आप जीविका को लेकर काफी चिन्तित रहेंगे। आप-अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाएं रखें। यदि आपको अपनी बात किसी से कहनी है, तो पहले उसका मूड समझ लें तभी कहें वरना आपकी योजना विफल हो सकती है।
कुम्भ– लाभ भाव का सूर्य आपकी मनोकामनाओं में वृद्धि कराएगा और उनको पूर्ण होने के मार्ग भी सुझाएगा। आपकी स्वतंत्र विचारधारा मुश्किलों को आसान कर देगी। बिना मांगे राय देना आपके लिए हितकर नहीं है। कार्यों में संतुलन बनाए रखने से आने वाली बाधाएं दूर होगी।
मीन- द्वादश भाव का सूर्य खर्चों में वृद्धि करा सकता है। सूर्य की गर्मी से अपनी आंखों की सूरक्षा करें अन्यथा रोग हो सकता है। कुछ लोगों को धार्मिक यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में जोखिम उठाना इस समय उचित नहीं है।
loading...
Loading...

Related Articles