धर्म - अध्यात्म

नमक स्वाद बढ़ाने के साथ ही, वास्तु के हिसाब से इस तरह दिला सकता है हम सभी को आराम

नमक के बारे में बहुत सारे मुहावरे कहे जाते हैं। हालांकि नमक के बारे में कई सारी कहानियां है। आप सभी लोगों ने सुना ही होगा रविवार को नमक रहित भोजन करने से वास्तु के मुताबिक जीवन में कई सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। खाने नहीं या फिर यूं ही जीवन में नमक ना हो तो जीवन एकदम फीका पड़ जाता है ऐसे में एक मामूली सी दिखने वाली चीज आपके जीवन में कितने बदलाव ला सकती है। शायद आपको नहीं जानते होंगे। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर नमक का आपके जीवन में क्या महत्व है।

घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में कांच के बर्तन में नमक रखने से जीवन में खुशहाली आती है। नमक के साथ अगर साथ लोग भी डाल दिए जाए तो सोने पर सुहागा वाली बात होगी।

नमक पाली में लाल साबुत मिर्च चौराहे की मिट्टी और झाड़ू का तिनका लेकर नजर लगे व्यक्ति के ऊपर 7 बार बाएं हाथ से उल्टी दिशा में घुमाएं और जला दे ऐसा करने से जीवन के आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं।

गुरुवार को छोड़कर किसी भी दिन नमक वाले पहुंचे के साथ घर की सफाई करें। ऐसा करने से घर के में मौजूद सारी एक्टिविटी अपने आप दूर हो जाएगी।

आपकी संतान आप के कहने पर नहीं चलती है तो एक मुट्ठी नमक लेकर सफेद कपड़े पहनकर किस धार्मिक किताब के जूते दिखाएं और उसके बाद उस नमक को उस व्यक्ति के खाने में मिला दें ऐसा करने से वह व्यक्ति आपकी बात सुनने लगेगा।

नजर उतारने के लिए भी नमक का प्रयोग किया जाता है। यदि आपको लगे कि घर के सदस्य को किसी की बुरी नजर लग गई है तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उस व्यक्ति के ऊपर से घुमाकर बाहर फेंक दें ऐसा करने से व्यक्ति पर लगी बुरी नजर दूर हो जाएगी।

बाथरूम में शीशे के प्याले में नमक भरकर रखने से घर से जुड़े सभी वास्तु दोष दूर हो जाते हैं। जो इससे जुड़े नकारात्मक प्रभाव को दूर करने के लिए मददगार साबित होते हैं।

नमक किसी भी व्यक्ति को सीधे हाथ से नहीं देना चाहिए खुला नमक का पैकेट भी कभी किसी के हाथ में नहीं देना चाहिए मान्यता है कि ऐसा करने से आपसी संबंधों में नीरसता जाती है।

रात सोने से पहले नमक वाले पानी के साथ हाथ पैर धोने से राहु-केतु शांत हो जाते हैं। जिससे आप चैन की नींद ले पाते हैं साथ ही शरीर की सारी थकान दूर हो जाती है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button