कारोबार

सोने के कीमतों में आज फिर आया उछाल, ये है 10 ग्राम सोने का रेट

नई दिल्ली. भारतीय रुपये में आई कमजोरी की वजह से घरेलू बाजार में सोना (Gold Prices Rise) खरीदना महंगा हो गया. गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का भाव (Gold Prices Today) 63 रुपये बढ़ गया. हालांकि, औद्योगिक मांग कम होने के चलते चांदी (Silver Prices Today) की कीमतों में 93 रुपये की गिरावट दर्ज की गई. HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, ग्लोबल स्तर पर मांग बढ़ने और रुपये में कमजोरी की वजह से सोने की कीमतों में तेजी आई है.

सोने की नई कीमतें (Gold Rate on 23rd January)- गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 40,660 रुपये से बढ़कर 40,723 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई. बुधवार को सोना का भाव 51 रुपये लुढ़क गया था. अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में सोना की कीमत 1,556 डॉलर प्रति औंस और चांदी की कीमत 17.67 डॉलर प्रति औंस रही.

चांदी का नया भाव (Silver Rate on 23rd January)- गुरुवार को चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. इंडस्ट्री की ओर से डिमांड कम होने के चलते एक किलोग्राम सोना का दाम 47,177 रुपये से घटकर 47,082 रुपये हो गया.

चांदी की कीमतें गिरीं


सोने के भाव में तेजी की वजह- HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि अमेरिका और चीन में पहले चरण की ट्रेड डील होने के बाद निवेशक दूसरे चरण की डील को लेकर सतर्क हैं. इस वजह से आज सोने के भाव में तेजी देखने को मिली.इसके साथ ही उन्होंने कहा, चीन में कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर निवेशक भी चिंतित हैं.

सोने के गहनों से जुड़ी आपके लिए जरूरी बातें
(1) अगर आप सोना या चांदी खरीदने जा रहे हैं तो खरीदारी या बिकवाली से पहले सोने का रेट जरूर पता कर लें. कोई भी व्यक्ति IBJA यानी इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट https://ibjarates.com/ पर जाकर रेट पता कर सकता है.

loading...
Loading...

Related Articles