धर्म - अध्यात्म

जीवन में नहीं चाहते धन और सेहत से जुड़ी परेशानी तो, दूसरों की ये 5 चीजें कभी न करें इस्तेमाल

कहा जाता है कि दूसरों की इस्तेमाल की गई कुछ चीजों को इस्तेमाल (use) नहीं करना चाहिए, बावजूद इसके कई लोग ऐसे हैं जो दूसरों की उपयोग की गई चीजों को बड़ी ही सहजता के साथ इस्तेमाल करते हैं. ऐसा करने वाले लोग आमतौर पर इससे होने वाले नुकसान से अंजान होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि किसी और की उपयोग की गई चीजों का इस्तेमाल करने से आपके जीवन में बुरा समय आ सकता है. ऐसा करना आपकी आर्थिक स्थिति (Financial Condition) और सेहत (Health)  दोनों की नुकसान पहुंचा सकता है.

आपके जीवन में किसी भी तरह की कठिनाई न आए इसके लिए वास्तु शास्त्र (Vaastu Shastra Niyam)में कुछ नियम बताए गए हैं, जिसमें कुछ ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है जिन्हें दूसरों से लेकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

1- कपड़े

वास्तु शास्त्र के अनुसार, दूसरों के कपड़े मांगकर कभी नहीं पहनना चाहिए, अन्यथा इससे धन और सेहत दोनों से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप भी किसी से कपड़े मांगकर पहनते हैं तो ऐसा न करने में ही आपकी भलाई है.

2- रुमाल

इस बात से अधिकांश लोग वाकिफ हैं कि किसी दूसरे का रुमाल खुद इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. वास्तु शास्त्र में बताए गए नियम के अनुसार, ऐसा करने से आपके और रुमाल देने वाले व्यक्ति के बीच तनाव बढ़ सकता है. इसके अलावा यह आर्थिक परेशानी का कारण भी बन सकता है.

3- घड़ी

दूसरों की घड़ी पहनने से बचना चाहिए. कहा जाता है इससे आपका समय कभी आपके मुताबिक नहीं चलेगा और आपको काम में भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए बेहतर यही होगा कि आप दूसरों की घड़ी इस्तेमाल करने से बचें.

4- उधार का पैसा

अगर आप किसी से उधार लेते हैं तो उसे समय से लौटा देना चाहिए. अगर आप किसी से उधार लेकर उस पैसे को इस्तेमाल करते हैं और उसे समय से नहीं लौटाते तो इससे आपके पास धन कभी नहीं रुकेगा और आपको धन से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

5- पेन

किसी दूसरे के इस्तेमाल किए गए पेन का उपयोग करने से बचना चाहिए, खासकर तब जब आप इसे मांगने के बाद लौटाना भूल जाएं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे आर्थिक समस्याएं पैदा होती हैं. गौरतलब है कि यह लेख तथ्यों और आम धारणाओं पर आधारित है, इसकी प्रामाणिकता की हम पुष्टि नहीं करते हैं.

loading...
Loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com