Wednesday, September 30, 2020 at 11:24 PM

जननायक कर्पूरी ठाकुर के जीवन से प्रेरणा ले युवा पीढ़ी: आशीष पटेल

लखनऊ. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पिछड़ों, दलितों व किसानों के मसीहा जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर शुक्रवार को अपना दल (एस) ने पूरे प्रदेश में आयोजन किए। पार्टी के लखनऊ स्थित कैम्प कार्यालय सहित प्रदेश के सभी जनपदों में पदाधिकारियों ने जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती को धूमधाम से मनाया एवं उनके जीवन पर प्रकाश डाला।

मिर्जापुर स्थित संसदीय कार्यालय पर पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य आशीष पटेल ने जननायक कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की और उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी को जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के जीवन से प्रेरणा लेते हुए समाज में हासिए पर पड़े व्यक्ति को मुख्यधारा में लाने का कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर राजनीति के संत थे। उन्होंने पिछड़ों, महिलाओं व गरीब सवर्णों को मजबूत करने के लिए देश में सबसे पहले आरक्षण लागू किया।

राजधानी में दी गई श्रद्धांजलि

लखनऊ स्थित 1ए मॉल एवेन्यू कैम्प कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के युवा मंच के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष हेमंत चौधरी ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर वास्तव में पिछड़ों, कमेरों के उद्धारक थे। उन्होंने अपने हर कार्यकाल में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा में लाने का कार्य किया। इसके अलावा कानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, पीलीभीत, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, अयोध्या, बस्ती, गोंडा, संत कबीर नगर श्रावस्ती, महाराजगंज, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, रायबरेली, फरूर्खाबाद, कन्नौज, उन्नाव, कानपुर देहात, बरेली, शाहजहांपुर, बिजनौर, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर इत्यादि जनपदों में जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती धूमधाम से मनायी गई।

loading...
Loading...