हापुड़

गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाना हम सभी लोगो का कर्तव्य: उपमुख्यमंत्री

गंगा किनारे बसने वाले लोगों को जल्दी ही प्रधानमंत्री आवास दिए जाएंगे: दिनेश शर्मा

हापुड़ I प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा आज गढ़मुक्तेश्वर के बृजघाट पर गंगा यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा कि जब से केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार आई है तब से गंगा को निर्मल और स्वच्छ बनाने का कार्य जोर-शोर पर चल रहा है इसी का नतीजा है। कि जिस मोरिसस के प्रधानमंत्री ने भाजपा सरकार से पहले गंगा में नहाने से इनकार कर दिया था। और यह कहते हुए वापस हो गए कि गंगा का जल बड़ा ही गंदा है। आज उसी देश के प्रधानमंत्री भारत मे दोबारा दौरे पर आए और अपने दल के साथ गंगा में स्नान ही नहीं  बल्कि गंगाजल पीकर भी देखा और सरकार कि प्रशंसा करते हुए कहा कि जो जल कुछ दिन पहले नहाने योग्य भी नहीं था।आज वह पीने योग्य हो गया है।
श्री शर्मा ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि आज वचन लेकर जाना है। कि गंगा को महली नहीं करेंगे हमारी सरकार का लक्ष्य है। गंगा को निर्मल रखना क्योंकि अगर गंगा निर्मल है। तो जीवन गंगा है। नहीं तो कुछ भी नहीं है। उन्होंने गंगा किनारे जैविक खेती पर भी जोर देते हुए कहा कि सरकार इसके लिए अथक प्रयास कर रही है। और किसानों हर संभव मदद करेगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्लास्टिक का उपयोग ना करें। क्योंकि प्लास्टिक खेतों के लिए नहीं हमारे जीवन के लिए हानिकारक होती है आज शपथ लेकर जाएं कि गंगा को निर्मल बनाने के लिए सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। उन्होंने कहा कि जिस समय हम किठौर से हमारी गंगा यात्रा निकल रही थी उस समय मुस्लिम लोगों की कतार सड़कों पर लगी हुई थी। इस गंगा यात्रा से एक बात तो साफ होती है। कि यह किसी जाति, धर्म, मजहब की यात्रा नहीं है।यह सभी की धर्मो के लोगो की मुहिम है।जिसमें सब बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। क्योंकि सभी का एक लक्ष्य है कि गंगा को निर्मल और साफ रखना है उन्होंने कहा कि यह 1358 किलोमीटर लंबी यात्रा है। जो 27 जनपदों से गुजरेगी। जिसमे 21 निकाय और 1025 नगर पंचायत पड़ते है। उन्होंने कहा कि गंगा किनारे बसने वाले लोगों को प्रधानमंत्री आवास भी बना कर दिए जाएंगे इस पर भी सरकार कार्य कर रही है जिसे जल्द ही अमलीजामा पहना दिया जाएगा।
केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि गंगा कि गंगासागर तक निर्मलता बरकरार है। इसलिए लोग आज यहां घाट पर शपथ लेकर जाएं कि गंगा को आज के बाद मिली नहीं करेंगी इसमें कोई गंदगी नहीं डालेंगे।
कैबिनेट मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि जो कार्य भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किए हैं जो कार्य आज तक किसी सरकार में नहीं किए गए हैं आज समय आ गया है कि प्रत्येक नागरिक कसम खाए कि मैं गंगा की मान और सम्मान में साथ खड़ा रहेगा और ना तो खुद गंगा को गंदा करेगा ना ही किसी को करने देगा यही हमारी सरकार का लक्ष्य है जिसे पूरा करने के लिए हम डोर टू डोर जा रहे हैं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, केंद्रीय मंत्री सुरेश राणा, केंद्रीय मंत्री चेतन चौहान, केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, राजसभा सांसद कांता कर्दम, हापुड़ जनपद के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह, विधायक विजयपाल आढ़ती, गढ़ विधायक कमल सिंह  मालिक, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सुरेश राणा, नगर पालिका परिषद के चेयरमैन प्रफुल्ल सारस्वत, भाजपा जिला उपाध्यक्ष यशपाल सिंह, जनपद के नोडल अधिकारी राकेश चंद्रा, जनपद के नोडल अधिकारी ऋतु महेश्वरी, जिलाधिकारी अदिति सिंह एसपी संजीव सुमन, मुख्य विकास अधिकारी उदय सिंह, अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव, अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा, उप जिलाधिकारी सत्य प्रकाश, पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी पंकज सक्सेना, उप जिलाधिकारी विजय वर्धन तोमर,उपजिला पंचायत अधिकारी प्रणव पांडे, क्षेत्र अधिकारी पीपी सिंह थाना प्रभारी उत्तम सिंह राठौर, राजपाल तोमर, सुनील कुमार, मुकेश कुमार, आदि अधिकारी गण मौजूद थे।
loading...
Loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com