दिल्लीबिहार

दिल्ली में आज से चुनावी रैली में जुटेंगे भाजपा के स्टार प्रचारक, नीतीश भी होंगे साथ

नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरे दम—खम के साथ उतर चुकी है। घोषणापत्र जारी होने के साथ ही बीजेपी ने अपने सारे स्टार प्रचारकों को दिल्ली के चुनावी मैदान में उतार दिया है।

आज रविवार को बीजेपी के कई बड़े नेता दिल्ली में चुनावी रैलियां करेंगे। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली कैंट इलाके में चुनाव प्रचार करेंगे। यहां वो ‘महा जनसंपर्क अभियान’ के तहत डोर-टू-डोर कैंपेन चलाएंगे। इसके बाद वो रविवार शाम पौने सात बजे बुराड़ी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

उधर, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा में आज रैली करने जा रहा है। जबकि, उत्तर प्रदेश के मख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली चुनाव को लेकर दो रैलियां करेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली में 8 फरवरी को यहां की सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है जबकि 11 फरवरी को इसके नतीजे आ जाएंगे। बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसमें बीजेपी ने दो रुपये किलो आटा और गरीबी छात्राओं के लिए स्कूटी समेत कई चुनावी वादे किए हैं।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। नीतीश कुमार शनिवार की शाम को ही दिल्ली पहुंच जाएंगे, जबकि 3 फरवरी को पटना वापस आयेंगे। जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने यह जानकारी दी।

त्यागी ने बताया कि नीतीश कुमार दिल्ली विधानसभा में जदयू के सिम्बल पर चुनाव मैदान में उतरे दोनों प्रत्याशियों के पक्ष में सभा करेंगे। पहली सभा बुराड़ी में होगी। सभा को नीतीश कुमार के अलावा गृहमंत्री अमित शाह भी संबोधित करेंगे। दूसरी सभा संगम बिहार में होगी। इस सभा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और नीतीश कुमार संबोधित करेंगे।

जदयू के दिल्ली प्रभारी व बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने शनिवार को बुराड़ी जाकर सभास्थल का मुआयना किया। मंत्री जयकुमार सिंह, जदयू नेता शैलेन्द्र प्रताप व छोटू सिंह भी यहां पहुंचे। जदयू नेताओं ने 2 फरवरी की सभा की तैयारियों की समीक्षा की और लोगों से बड़ी संख्या में इसमें शिरकत करने की अपील की।

loading...
Loading...

Related Articles