खेल

कोहली मजबूत कप्तान हैं और उन्हें यह हार बर्दाश्त नहीं हुई होगी :शोएब अख्तर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे इंटरनैशनल सीरीज के पहले मैच में भले ही हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन भारत को अगर इस तीन मैचों की सीरीज में बने रहना है तो उसे आज ऑकलैंड में होने वाले मुकाबले में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी, और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि भारतीय टीम को वापसी करनी होगी।

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि विराट कोहली मजबूत कप्तान हैं और उन्हें यह हार बर्दाश्त नहीं हुई होगी। अख्तर ने कहा कि कोहली सोच रहे होंगे कि न्यू जीलैंड को टी20 सीरीज में 5-0 से हराने के बाद पहले वनडे में यूं हार जाना अच्छा नहीं रहा।

अख्तर ने कहा कि उम्मीद करते हैं भारतीय टीम सीरीज में दमदार वापसी कर सकती है। उन्होंने कहा कि अब सीरीज मजेदार हो गई है और टीम इंडिया अब मजबूत वापसी करेगी।

अख्तर ने कहा कि बल्लेबाजों ने तो 347 रन बना दिए लेकिन गेंदबाजों के प्रदर्शन ने निराश किया। उन्होंने कहा कि रिवर्स स्विंग होता नहीं है और ऐसे में बल्लेबाजी आसान हो जाती है। उन्होंने कहा कि कुलदीप यादव रंग में नजर नहीं आए। हालांकि उन्होंने कहा कि इस युवा चाइनामैन के पास क्रिकेट की अच्छी समझ है और वह अपने खेल को जानते हैं।

अख्तर ने कहा कि भारतीय स्पिनर्स को यहां विपक्षी टीम को काबू करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि भारत में तो स्पिनर्स बीच के ओवरों में काम कर जाते हैं लेकिन यहां उनके लिए चुनौती बड़ी हो जाती है। उन्होंने कहा कि भारत को बीच के ओवरों में विकेट लेने के तरीके तलाशने होंगे।

अख्तर ने पहले वनडे में न्यू जीलैंड के लिए शतकीय पारी खेलने वाले अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि टेलर टी20 क्रिकेट में काफी नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं और उनके पास पारी संवारने और बनाने का अधिक वक्त नहीं होता लेकिन वनडे में वह अपनी पारी तैयार कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत को अपनी फील्ड प्लेसमेंट पर भी ध्यान देना होगा। उन्होंने न्यू जीलैंड की टीम की तारीफ की लेकिन साथ ही यह भी कहा कि भारतीय टीम अब भी सीरीज जीत सकती है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button