खेल

नेपाल और अमेरिका के बीच मैच बना इतिहास, बनाया विश्व रिकार्ड

कीर्तिपुर (नेपाल)।  नेपाल और अमेरिका के बीच मैच महज 17.2 ओवर में खत्म हो गया।वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा मैच नेपाल और अमेरिका के बीच खेला गया।  नेपाल के कीर्तिपुर के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में 12 फरवरी को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग-2 2019-22 का मैच खेला गया। नेपाल ने पहले गेंदबाजी करते हुए अमेरिकी क्रिकेट टीम को महज 35 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इस तरह से अमेरिका ने वनडे इंटरनेशनल इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाने के मामले में जिम्बाब्वे की बराबरी कर ली। अमेरिकी टीम 12 ओवर में 35 रनों पर ऑलआउट हुई और नेपाल ने 5.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर 36 रन बनाकर मैच आठ विकेट से जीत लिया।

इस तरह से यह मैच कुल 17.2 ओवर का हुआ और वनडे इंटरनेशनल इतिहास का सबसे छोटा मैच हो गया। इससे पहले 2004 में हरारे मे श्रीलंका क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को 35 रनों पर ऑलआउट किया था। जिम्बाब्वे की टीम 18 ओवर में ऑलआउट हुई थी और श्रीलंका ने 9.2 ओवर में एक विकेट पर 40 रन बनाकर मैच 9 विकेट से जीता था। वहीं इस मैच की बात करें तो अमेरिका के 9 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके थे। जेवियर मार्शल ने सबसे ज्यादा 16 रनों की पारी खेली थी।

नेपाल की ओर से स्टार स्पिनर संदीप लामिछाने ने 16 रन देकर छह विकेट लिए, जबकि सुहान भरी ने 5 रन देकर चार विकेट झटके। नेपाल की ओर से पारस खडका ने नॉटआउट 20 और दीपेंद्र सिंह ने नॉटआउट 15 रनों की पारी खेली। दीपेंद्र ने छक्के के साथ नेपाल को जीत दिलाई।

loading...
Loading...

Related Articles