टेक मित्र

Redmi Note 8 की, नई कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली।  Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने हाल ही में भारतीय बाजार में लो बजट रेंज में Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने अपने लोकप्रिय और टॉप सेल स्मार्टफोन Redmi Note 8 की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। हालांकि कंपनी ने इसके लिए कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की, लेकिन नई कीमत के साथ यह स्मार्टफोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com और ई-कॉमर्स Amazon पर लिस्ट हो गया है।

वैसे बता दें कि Xiaomi ने Redmi Note 8 के बेस वेरिएंट की कीमत में बढ़ोत्तरी है, इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। अभी तक यह स्मार्टफोन 9,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध था। लेकिन अब यह 10,499 रुपये की कीमत के साथ लिस्ट हो गया है यानि फोन की कीमत में 500 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। हालांकि 6जीबी रैम + 128जीबी स्टोरेज मॉडल अभी भी 12,999 रुपये में उपलब्ध हो रहा है। स्पष्ट कर दें कि Amazon पर फोन का केवल 6जीबी रैम + 128जीबी स्टोरेज मॉडल ही उपलब्ध है, जिसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया।

Redmi Note 8 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Redmi Note 8 में वॉटरड्रॉप नॉच के साथ 6.39 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2,340 × 1,080 पिक्सल है और यह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड है। यह फोन octa-core Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें शानदार ग्राफिक्स क्वालिटी के लिए Adreno 610 जीपीयू मौजूद है। फोन में उपलब्ध स्टोरेज को यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके बढ़ा भी सकते हैं।

फोटोग्राफी सेक्शन पर नजर डालें Redmi Note 8 में दिया गया क्वाड रियर कैमरा सेटअप काफी आकर्षक लुक देता है। फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। पावर बैकअप के लिए फोन में 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है।

loading...
Loading...

Related Articles