Main Sliderउत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी रोडवेज कर्मचारियों को अब मिलेंगे 20 लाख रुपये, ये है वजह

उत्‍तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम कर्मियों के लिए खुशखबरी है। अब निगम के कर्मचारियों को 20 लाख रुपये ग्रेच्‍युटी के रूप में मिलेंगे।

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम कर्मियों के लिए खुशखबरी है। अब निगम के कर्मचारियों को 20 लाख रुपये ग्रेच्‍युटी के रूप में मिलेंगे। पहले यह सीमा 10 लाख रुपये थी। आपको बता दें कि बुधवार को हुई बैठक में यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने अपने कर्मचारियों की ग्रेच्युटी को दो गुना कर दिया है। यानी सेवानिवृत्त होने पर कर्मचारियों को अब 10 लाख की जगह 20 लाख रुपये ग्रेच्युटी मिलेगी। परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक में इस प्रस्ताव मुहर लग गई। इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों को भी हरी झंडी दी गई।
प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने बताया कि यात्रियों को सुरक्षित सफर कराने एवं दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सेना के सेवानिवृत्त चालकों को लखनऊ, गाजियाबाद, गोरखपुर एवं आगरा क्षेत्रों में जनरथ बसों को चलाने की जिम्मेदारी दी जाएगी। इन क्षेत्रों की पांच-पांच जनरथ बसों पर दो चालक प्रति बस के आधार पर तीन महीने के लिए संविदा पायलट के रूप में तैनाती जाएगी। बैठक की अध्यक्षता निगम के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने की। निदेशक मंडल ने केंद्रीय कार्यशाला परिवहन निगम रावतपुर कानपुर की भूमि पर कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के कार्य के लिए मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को निगम भूमि का उपयोग करने अनुमति दी गयी।

इन प्रस्‍तावों पर भी लगी मुहर

एटा के अलीगंज में 105.226 लाख रुपये से बनेगा बस अड्डा
मथुरा के नौझील कस्बे के बस अड्डे का 112.82 लाख से जीर्णोद्धार
प्रयागराज के कोरांव बस अड्डे का 48 लाख से पुनर्निर्माण
प्रतापगढ़ के कुंडा में 39 लाख रुपये से बस अड्डे का सुधार कार्य
बस अड्डे पर पान व सिगरेट एवं पीसीओ स्टाल व्यवस्था होगी खत्म
अब स्टालों का ऑनलाइन होगा आवंटन, नियमावली-2009 अनुमोदित
निगम के अनुबंधित फूड प्लाजा 80 किमी. की जगह 50 किमी. पर होंगे

loading...
Loading...

Related Articles