बिहार

नीतीश कुमार ने किया फिरोजाबाद बस हादसा में मुआवजे का ऐलान

पटना। बुधवार रात एक उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में दर्दनाक सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत, दिल्ली से लखनऊ जा रही एक बस फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर खड़े हुए एक कंटेनर में घुस गई, इस हादसे में 14 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 22 यात्री घायल हो गए। घायल यात्रियों में से सात लोगों को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

इस दर्दनाक हादसे के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है। बिहार सरकार के अनुसार नीतीश कुमार ने इस हादसे में मारे गए बिहार के लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये सीएम राहत कोष से देने की घोषणा की है। साथ ही संयुक्त श्रमायुक्त, बिहार भवन, दिल्ली को घटना स्थल पर जाने और घायलों का बेहतर ढंग से ईलाज कराने का निर्देश दिया है।

टक्कर के बाद चारों ओर मची चीख पुकार, खून से सनी थी पूरी बस
घटनास्थल के आसपास खेतों में काम करने वाले भदान क्षेत्र के लोगों को टक्कर की तेज आवाज सुनाई दी। इसके बाद चीख पुकार ने सभी को अपनी ओर खींच लिया। लोग जब बस से यात्रियों को निकाल रहे थे तो फंसे हुए लोग अपने बचाव के लिए गुहार लगाते हुए दिखाई दिए। बस अंदर से खून से सनी हुई थी।

आसपास के लोगों ने किया बचाव कार्य
खेतों में काम करने वाले भदान क्षेत्र के लोगों को कंटेनर में बस के घुसने के बाद तेज आवाज सुनाई दी। इसके बाद चीख पुकार ने सभी को अपनी ओर खींच लिया। लोग जब बस से यात्रियों को निकाल रहे थे तो फंसे हुए लोग अपने बचाव के लिए गुहार लगाते हुए दिखाई दिए।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button