Main Sliderअंतरराष्ट्रीयब्रेकिंग न्यूज़

Terror Attack: एक साथ पहुंचे 100 आतंकवादी, 21 लोगों को दी मौत

पश्चिमी अफ्रीकी देश नाइजीरिया में आतंकवादियों ने एक गांव पर हमला कर 21 लोगों की हत्या कर दी।

नई दिल्लीपश्चिमी अफ्रीकी देश नाइजीरिया में आतंकवादियों ने एक गांव पर हमला कर 21 लोगों की हत्या कर दी। गुरुवार को पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद जलीग ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी। आपको बता दें कि यह हमला बोके हराम नामक आतंकी संगठन द्वारा अंजाम दिया गया है, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादियों ने यह हमला मंगलवार को कडूना प्रांत में फीका जिले के बकाली गांव में किया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार करीब 100 अज्ञात बंदूकधारियों ने हमले के दौरान कारों और मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया। हालांकि अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

बता दें कि नाइजीरिया में इस्लामिक आतंकवादी संगठन बोको हराम काफी सक्रिय है और वह आए दिन इस तरह के हमलों को अंजाम देता रहता है। बोको हराम इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा बोको हराम नाइजर, कैमरून और चाड जैसे देशों में भी हिंसा फैलाने का काम करता है।

2019 में किया था कांड

गौरतलब है कि दिसंबर 2019 में उत्तरी नाइजीरिया में आतंकवादी संगठन बोको हराम ने कई बेगुनाह लोगों की हत्या कर दी थी और बड़ी संख्या में लोगों को अगवा कर लिया।

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने नागरिकों की हत्या और उनके अपहरण को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की थी, और नाइजीरिया के लोगों तथा सरकार के साथ एकजुटता से खड़े होने की प्रतिबद्धता जाहिर की है। दुजारिक ने बताया कि तब से लेकर अभी तक 36,000 से अधिक लोग संघर्ष में मारे गए हैं।

loading...
Loading...

Related Articles