पटनाबिहार

पटना जिले में डीएम के निर्देश पर छापेमारी में पकड़ा गया 71 ओवर लोडेड बालू ट्रक

ब्रॉडसन कंपनी के मिलीभगत से ओवर लोड दिया जा रहा बालू

>> पालीगंज से लेकर पटना के सगुना मोड़ और फुलवारीशरीफ तक जाम की स्थिति
पटना ( अ सं ) । ओवर लोडेड बालू के अवैध कारोबार को लेकर खनन विभाग एवं जिलाधिकारी को शिकायतें मिल रही थी। जिलाधिकारी कुमार रवि के निर्देश पर बीते गुरुवार की रात खनन विभाग के बनाएं गये टीम ने 71 ओवर लोडेड बालू का ट्रक पकड़ा हैं ।
     जिला खनिज पदाधिकारी राजेश कुमार कुशवाहा एवं खनन निरीक्षक अरूण कुमार के नेतृत्व में पटना जिले के मसौढ़ी में अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ की गयी छापेमारी में 62 ओवर लोडेड बालू ट्रक पकड़ा गया । दो दिन पहले खनन विभाग की गठित टीम ने नेऊरा में छापेमारी कर 9 ओवर लोडेड बालू ट्रक बरामद किया हैं । सरकारी रिपोर्ट की मानें तो जब्त ट्रकों से करीब 50 लाख रूपये आर्थिक दंड लगाया गया हैं ।
ब्रॉडसन के मिलीभगत से ओवर लोड का खेल
पटना ,भोजपुर एवं वैशाली जिले में बालू खनन का ठेका ब्रॉडसन कंपनी को है। प्रतिदिन हजारों ओवर लोडेड बालू ट्रक के कारण जाम की स्थिति और अधिक भार के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो रहा हैं ।जबकि बालू खनन का ठेका ब्रॉडसन कंपनी को मिला हुआ हैं ।अब सवाल उठता हैं की जब भारी मात्रा में ओवर लोड ट्रक बालू का धंधा चल रहा हैं तो ब्रॉडसन कंपनी क्या कार्रवाई कर रही हैं । क्या ब्रॉडसन के मिलिभगत से ओवर लोड बालू का खेल हो रहा हैं ।
पालीगंज से सगुना मोड़ और फुलवारी तक जाम
बालू के ओवर लोड ट्रक का नजारा देखना है तो पालीगंज सेसगुना और फिर फुलवारीशरीफ तक हजारों ट्रक ओवर लोड मिल जाएगा । लंबी कतार में खड़े बालू ट्रक के कारण प्रतिदिन जाम की स्थिति बनी रहती हैं और स्थानीय लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं ।
loading...
Loading...

Related Articles