शिक्षा—रोजगार

मौसम में बदलाव के बाद अब नौ बजे से लगेगी पाठशाला

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक उच्च प्राथमिक स्कूल अपने पूर्व के निर्धारित समय सुबह नौ बजे से खुलेंगे। ठंड अधिक होने के चलते जिलाधिकारी ने दिसंबर में सुबह दस बजे से स्कूल खोलने के निर्देश दिए थे लेकिन, अब मौसम में परिवर्तन होने के बाद बीएसए योगेंद्र सिंह ने पूर्व की भांति सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं। मिडडे मील भी पूर्व के निर्धारित समय के अनुसार ही बांटा जाएगा। बीएसए योगेंद्र कुमार ने बताया कि सभी प्रधानाध्यापकों को समय से स्कूल खोलने का पालन करने को कहा है। अगर, इसके बाद स्कूल खोले जाते हैं तो सूचना पर कार्रवाई की जाएगी।

ठंड की वजह से समय से किया गया था बदलाव 

इस बार कड़ाके की ठंड की वजह से कई दिनों तक स्कूल बंद रहे। इसकी वजह से बच्चों के राहत के लिए स्कूलों के समय में भी बदलाव कर दिया गया था। अब पिछले कई दिनों से तेज धूप निकल रही है। हवाओं ने गर्मी का अहसास करना शुरू कर दिया है। लिहाजा अब समय में बदलाव कर दिया गया है।

मिड डे मील भी समय से बंटेगा

ठंड में स्कूलों के खुलने का समय आगे बढ़ाए जाने से बच्चों को मिड डे मील भी देरी से मिल रहा था। इससे बच्चों के साथ अध्यापकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, इसकी वजह थी कि अध्यापकों को पढ़ाने के लिए कम समय मिल पाता था। अब दिन ठीक होने की वजह से स्कूलों का समय पूर्व भी भांति कर दिया गया है। इससे पठन-पाठन के साथ अन्य व्यवस्थाएं भी सुचारू रूप से चलेंगी।

loading...
Loading...

Related Articles