रायबरेली

आवारा पशुओं को पकड़कर गौशाला में रखने की क्या है मजबूरी:किसान

डलमऊ रायबरेली17 फरवरी (तरुणमित्र)। आवारा पशुओं द्वारा क्षेत्रीय किसानों की गेहूं की फसलो को चट किया जा रहा है। जिसकी वजह से किसानों का भारी नुकसान हो रहा है। डलमऊ तहसील क्षेत्र के भरसना गांव मे ग्रामीणों द्वारा बीते 15 दिन पूर्व सैकडो की संख्या मे एक बाग में बाड़ा बनाकर उन्हें बंधक बनाकर रखा गया हैं। जिसकी वजह से वहाँ पर न तो पानी की व्यवस्था और न ही चारा की बंधक बने आवारा पशु अब भुखमरी की कगार मे पहुँँच गये है। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्रीय प्रशासन आवारा पशुओं को पकड़कर गौशाला में रखने से कतराता रहे हैं। जिससे आवारा पशु क्षेत्रीय किसानों की गेहूं ,मटर, सरसों की फसल को चट कर रहे हैं। जिससे अजीज आकर ग्रामीणों द्वारा लगभग सैकडो की संख्या मे पशुओ को गांव के पास स्थित एक बाग में बांस का बाड़ा बना कर उन्हें बंधक बना दिया गया साथ ही मामले की सूचना क्षेत्रीय प्रशासन को दी गई।
। लेकिन मौके पर कोई भी क्षेत्रीय अधिकारी नहीं पहुंचा ।किसानो की माने तो जहां एक ओर दिन-रात खेतों में मेहनत करते हुए गेहूं आदि की फसल को तैयार कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ आवारा पशुओं द्वारा फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया जा रहा है।
वही तहसीलदार डलमऊ प्रतीक त्रिपाठी ने बताया कि इस प्रकार की जानकारी नहीं है और यदि गोवंश के प्रति कोई पशु क्रूरता जैसी कार्य करता पाया जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी।

loading...
Loading...

Related Articles