उत्तराखंड

उत्तराखंड में आज उमड़ेगा जनरल ओबीसी कर्मचारियों का सैलाब

देहरादून। प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ आज बृहस्पतिवार को देहरादून में प्रदेश भर के जनरल ओबीसी कर्मचारियों का हुजूम परेड मैदान से मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच करेगा। उत्तराखंड जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन ने इस महारैली का रूट प्लान जारी कर दिया है।

साथ ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखकर प्रमोशन पर लगी रोक हटाने का अनुरोध की किया है। रोक न हटाए जाने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी गई है। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी के मुताबिक, महारैली की सभी तैयारी पूरी हो गई हैं। प्रदेश भर से कर्मचारी महारैली में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

सीमांत जनपद चमोली और पिथौरागढ़, उत्तरकाशी से भी कर्मचारी देहरादून पहुंचकर अपने विरोध का इजहार करेंगे। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद भी प्रमोशन से रोक न हटाए जाने से कर्मचारी बेहद नाराज है। अब भी सरकार चाहे तो प्रदेश को कर्मचारियों के बड़े आंदोलन को टाल सकती है।

उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनसे प्रमोशन पर लगी रोक को तत्काल हटाने का अनुरोध किया है। साथ ही उनसे नए आरक्षण रोस्टर में किसी भी तरह का बदलाव न करने की अपील की गई है। उन्होंने पत्र में आगाह किया है कि दोनों मांगें पूरी न होने पर एसोसिएशन को बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

महारैली का रूट
उत्तराखंड जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन के रूट प्लान के अनुसार, सभी कर्मचारी सुबह 10.30 बजे से परेड मैदान में जुटना शुरू होंगे। यहां से रैली की शक्ल में कर्मचारी लैंसडौन चौक, दर्शनलाल चौक, घंटाघर, दिलाराम चौक व हाथीबड़कला से होते हुए मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचने का प्रयास करेंगे।

सचिवालय में सचल दल बनाया
सचिवालय के जनरल ओबीसी कर्मचारियों की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चत करने के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों का एक सचल दल बनाया गया है 14 सदस्यीय यह सचल दल सुबह 9.30 बजे सचिवालय परिसर स्थित एटीएम चौक में कर्मचारियों का आह्वान करेगा।

loading...
Loading...

Related Articles