मध्य प्रदेश

निजी क्षेत्र के सहयोग से लिखेंगे पर्यटन विकास की नई इबारत : मुख्यमंत्री कमल नाथ

तामिया में मंत्रि-परिषद की बैठकआयोजित होगी, सेरेन्डिटीपिटी लेक्स एंड रिसॉर्ट का शुभारंभ

उमेश्वरी त्रिपाठी(तरुण मित्र }
भोपाल/छिन्दवाड़ा// 21 फरवरी, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जिले के सुप्रसिद्ध पर्यटन स्थल पातालकोट के समीप तामिया में सेरेन्डिटीपिटी लेक्स एंड रिसॉर्ट का शुभारंभ करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में निजी क्षेत्र के सहयोग से पर्यटन विकास की नई इबारत लिखेंगे। उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में निवेशकों को प्रोत्साहित किया जायेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि तामिया में रिसॉर्ट खुलने से प्रदेश और देश के अन्य इलाकों लोग भी यहाँ की विशेषता के बारे में जान सकेंगे। उन्होंने कहा कि पहले मध्यप्रदेश के लोग, मध्यप्रदेश को अच्छे से जानेंगे, तभी पूरा देश मध्यप्रदेश को जान पायेगा। उन्होंने कहा कि आज विंध्य का व्यक्ति तामिया के बारे में नहीं जानता। निमाड़ और मालवा के लोग विंध्य को नहीं जानते। इसलिए जरूरी है कि प्रदेश के विभिन्न अंचलों में इस तरह की पर्यटन गतिविधियों का विकास हो, एक अंचल के लोग दूसरे अंचल के बारे में जाने। मुख्यमंत्री ने कहा कि रिसॉर्ट के शुरू होने से इस अंचल के लोगों की संस्कृति का विकास होगा और स्थानीय लोगों के उत्पादों को व्यापक बाजार मिल सकेगा। इससे तामिया क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शीघ्र ही तामिया में मंत्रि-परिषद की बैठक आयोजित होगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लघु उद्यमियों को प्रोत्साहित किया जायेगा। रिसॉर्ट की तरह ही अन्य आर्थिक गतिविधियाँ बढ़ाने के लिये राज्य सरकार अन्य उपक्रमों को भी प्रोत्साहित करेगी।शुभारंभ कार्यक्रम के प्रारंभ में रिसॉर्ट के संचालक डॉ. बाबुलकर ने प्रकल्प की जानकारी दी।
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने छिन्दवाड़ा स्थित निवास पर आमजनों से मिलकर उनकी समस्याएँ सुनी और निराकरण के लिये आश्वस्त भी किया। मुख्यमंत्री राजमाता सिंधिया स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय के वार्षिक स्नेह सम्मेलन में पहुँचे, तो छात्राएँ उनसे मिलने के लिये उत्साहित दिखीं। मुख्यमंत्री छात्राओं से मिले और बातचीत की। छात्राओं ने मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी ली। कार्यक्रम में सांसद नकुल नाथ, जिले के प्रभारी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी राम सिलावट और विधायक सुनील उइके, सुजीत चौधरी तथा अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे

loading...
Loading...

Related Articles