धर्म - अध्यात्ममध्य प्रदेश

नगर के शिवालयों में जलाभिषेक किया, विभिन्न क्षेत्रों में महाशिवरात्रि पर्व के आयोजन में हुए सम्मिलित हुए : जनसम्पर्क एवं आध्यात्म मंत्री

उमेश्वरी त्रिपाठी(तरुण मित्र }
भोपाल :21 फरवरी, जनसम्पर्क एवं आध्यात्म मंत्री पी.सी. शर्मा ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर सपत्निक शिवालयों में शिव का अभिषेक किया और प्रदेश की समृद्धि तथा खुशहाली की प्रार्थना की। जनसम्पर्क मंत्री नगर के विभिन्न क्षेत्रों में शिवभक्तों के साथ शिव बारात और अन्य कार्यक्रम में शामिल हुए।
जनसम्पर्क मंत्री ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर प्राचीन बड़ वाले महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान शिव का रथ खींचा व नेहरू नगर, कोटरा, भीम नगर, बाढ़गंगा, सूरज नगर, नया बसेरा, कोटरा सुल्तानाबाद, सरस्वती नगर और अवधपुरी में शिव बारात में शामिल हुए। जनसम्पर्क मंत्री ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर गोविंदपुरा में नेपाली समाज के पशुपतिनाथ मंदिर, विट्ठन मार्केट स्थित शिव मंदिर, मालवीय समाज द्वारा बाणगंगा शिव मंदिर, वटेश्वर मंदिर आराधना नगर वार्ड 46 एवं 39 में मंदिरों में भगवान शिव का अभिषेक किया और पूजा-अर्चना की। नेपाली समाज के शिव भक्तों ने बम-बल भोले के जयकारे लगाए। श्री शर्मा ने विभिन्न मंदिरों में भंडारों में भक्तों के साथ प्रसादी ग्रहण की। जनसम्पर्क मंत्री महाशिवरात्रि पर गायत्री मंदिर के पास आयोजित विवाह-सम्मेलन में शामिल हुए व वर-वधु को गृहस्थ जीवन में प्रवेश करने पर बधाई दी।

loading...
Loading...

Related Articles