Main SliderUncategorized

ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें उर्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर चादर पेश की जाएगी

नई दिल्ली। ख्वाजा गरीब नवाज  के 808वें उर्स के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से आगामी 25 फरवरी को चादर पेश की जाएगी। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की अगुआई में दरगाह से जुड़ी संस्थाओं को अपने निवास पर बुलाकर चादर शरीफ सौपीं।

यह दूसरा मौका है जब मोदी ने ख्वाजा साहब के उर्स में पेश की जाने वाली चादर को दिल्ली बुलाकर अपने हाथों से दी हो। इस दौरान अंजुमन सैयदजादगान के सदर सैयद मोईन हुसैन सरकार ने प्रधानमंत्री की दस्तार बांधी। दरगाह कमेटी सदर अमीन पठान ने प्रधानमंत्री को अजमेर आने का निमंत्रण दिया।

पीएम ने ट्वीट किया, ‘आने वाले दिनों उर्स के दौरान अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाने के लिए एक चादर सौंपी।

अजमेर शरीफ दरगाह कमेटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री ने उन्हें चादर सौंपी। इस प्रतिनिधिमंडल में अजमेर शरीफ दरगाह कमेटी के प्रमुख शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, उन्होंने दस्तारबंदी से प्रधानमंत्री का स्वागत किया और देश में शांति, सुरक्षा और भाईचारे की दुआ की। अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी इस दौरान मौजूद थे।

नकवी ने बताया कि प्रधानमंत्री से इस अवसर पर एक प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की और आधे घंटे की यह मुलाकात खुशनुमा और अनौपचारिक माहौल में हुई। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने देश की खुशहाली की कामना करते हुए एक संदेश भी दिया है।

प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे ये सदस्य

प्रतिनिधि मंडल में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो तारिक मंसूर, दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर के सज्जादा नशीन सैय्यद नसीरूद्दीन चिश्ती, अंजुमन सैयदजादगान के सदर सैयद मोईन हुसैन के अलावा शेखजादा अब्दुल जार चिश्ती, इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर के सिराजुद्दीन कुरैशी, इस्लामिक विश्व परिषद के मौलाना जलाल हैदर, जेएनयू के प्राक्टर प्रो. कुतुबुद्दीन, सर्व धर्म एकता परिषद के मुफ्ती समुन काशमी, लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत अता हसनैन आदि शामिल हैं। दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर के सज्जादा नशीन सैय्यद नसीरूद्दीन चिश्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ख्वाजा साहब की दरगाह पर चादरपोशी के लिए चादर सौंपी है और इसके साथ एक संदेश भी दिया।

loading...
Loading...

Related Articles