खाना पकाना

कोरमा बामिया रेसिपी

बामिया अफगान में हमारी भिन्डी [Our lady finger in Bamia Afghan] / ओकरा के अलावा और कुछ नहीं है। ‘कोरमा बामिया’ – अमीर टमाटर-प्याज प्यूरी में पकाया गया बेबी ओकरा! इस ग्रेवी को कुछ हफ़्ते पहले अफगानी रेस्तरां में रखा गया था और यह उंगली को चाट रहा था। मुझे इस बहुमुखी सब्जी पर प्रयोग करना पसंद है – ओकरा (भिन्डी) हर अब n! लेकिन अभी तक, मैंने कभी खुद को सीधे ग्रेवी में भिंडी पकाने की कल्पना नहीं की। मैंने इन-हाउस और बिंगो की प्रतिकृति बनाने की कोशिश की! यह रेस्तरां के संस्करण के रूप में अच्छा था। कोरमा बामिया रेसिपी को गरमागरम पुदिना तवा पराठा (मिंट लीफ स्किलेट फ्लैट ब्रेड) या होममेड बटर नान रेसिपी (सॉफ्ट दही ब्रेड) के साथ परोसें।

सामग्री
500 ग्राम भिंडी (लेडी फिंगर / ओकरा)
1 इंच अदरक, कद्दूकस किया हुआ
3 लौंग लहसुन, पेस्ट करने के लिए जमीन
1 प्याज, पेस्ट करने के लिए जमीन
1/4 कप घर का बना टमाटर प्यूरी
1 चम्मच कसूरी मेथी (सूखे मेथी के पत्ते)
2 चम्मच अनारदाना पाउडर (अनार के बीज का पाउडर)
1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर
1 चम्मच जीरा पाउडर (जीरा)
1/4 चम्मच हल्दी पाउडर (हल्दी)
1/2 चम्मच गरम मसाला पाउडर
1 कप गर्म पानी
2 चम्मच सनफ्लावर ऑयल
नमक स्वादअनुसार
कोरमा बामिया रेसिपी कैसे बनायें
कोरमा बामिया रेसिपी बनाना शुरू करने के लिए, सूखे बच्चे को एक किचन टॉवल से धोएं और थपथपाएं। उन्हें ऊपर से ट्रिम करें (ओकरा की टोपी हटा दें) और अंत अंक। यदि ओकरा बहुत बड़ा है, तो आप उन्हें आधा या पूरे के रूप में छोड़ सकते हैं।

एक भारी तली वाले पैन में तेल गरम करें; प्याज लहसुन अदरक पेस्ट में जोड़ें और कम गर्मी पर लगभग 5 मिनट के लिए saute कच्ची गंध रास्ता जाता है और रंग chnages।

टमाटर प्यूरी, हल्दी पाउडर, नमक को उपरोक्त मिश्रण में हिलाएं और इसे लगभग 2 मिनट के लिए तेज उबाल दें। कट लदी उंगली / ओकरा में जोड़ें, सभी अवयवों को संयोजित करने के लिए हलचल करें।

पैन को कवर करें, गर्मी को कम करें और लगभग 10 मिनट तक उबालें जब तक कि ओकरा नरम और कोमल न हो जाए।

शेष मसालों में जोड़ें, टमाटर केचप और अच्छी तरह से हलचल। एक और कुछ मिनट के लिए सिमर।

कोरमा बामिया रेसिपी को गरमा गरम पुदीना तवा पराठा (मिंट लीफ स्किललेट फ्लैट ब्रेड) या होममेड बटर नान रेसिपी (सॉफ्ट दही ब्रेड) के साथ परोसें।

loading...
Loading...

Related Articles