टेक मित्र

लॉन्च हुआ चार कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए ख़ासियत

स्मार्टफोन की ख़ासियत कैमरा सेटअप। स्मार्टफोन में चार कैमरे हैं- दो आगे की तरफ़ और दो रियर पर। रियर पर 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल बीएसई सीएमओएस सेंसर हैं जो फ्लैश पीडीएएफ और ऑटोफोकस के साथ आते हैं। स्मार्टफोन में सेल्फी लेने के लिए 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल सेंसर हैं जो फिक्स्ड फोकल लेंस और लाइट फ्लैश से लैस हैं। फोन के रियर पैनल पर कैमरे के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर है।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता हुवावे ने अपना नया स्मार्टफोन मायमैंग 6 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। यह हैंडसेट हुवावे मायमैंग 5 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। कीमत की बात करें तो फोन को 2,399 चीनी युआन (करीब 23,500 रुपये) में पेश किया गया है। हुवावे मायमैंग 6 के प्री-ऑर्डर शुक्रवार 22 सितंबर से शुरू हो चुके हैं और फोन 30 सितंबर से मिलना शुरू हो जाएगा।

हुवावे मायमैंग 5 में 5.9 इंच का फुल-एचडी (1080×1920 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यानी आपको फोन में पतले बेज़ल लेस डिज़ाइन वाला स्क्रीन मिलेगा। स्क्रीन की डेनसिटी 407 पीपीआई है। हुवावे के इस हैंडसेट में हुवावे किरिन 659 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। हैंडसेट के साथ यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 मार्शमैलो पर आधारित ईएमयूआई 5.1 पर चलेगा।

स्मार्टफोन का डाइमेंशन 156.2 x 75.2 x 7.5 मिलीमीटर और वज़न 164 ग्राम है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3340 एमएएच की बैटरी है। यह डुअल सिम डुअल स्टैंडबाय फ़ीचर से लैस है। हैंडसेट हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आएगा। फोन को स्ट्रीमर गोल्ड और ओब्सिडियन ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा।

कनेक्टिविटी फ़ीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस ग्लोनास यूएसबी ओटीजी 3.5 एमएम ऑडियो जैक और यूएसबी 2.0 टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। इसके अलावा फोन में ग्रेविटी सेंसर लाइट सेंसर प्रॉक्सिमिटी सेंसर फिंगरप्रिंट सेंसर कंपास सपोर्ट और एनएफसी सपोर्ट है।

loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com