अन्य खबर

जब करना हो प्यार का इजहार तो इन बातों का खास ध्यान रखें, जरूर मिलेगा हां में जवाब

प्यार करना शायद आसान है लेकिन अपने प्यार का इजहार करना बहुत ही मुश्किल है। कुछ लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए रोमेंटिक फिल्म देखकर आईडिया लेते हैं। लेकिन फिल्मों में इस्तेमाल होने वाले कई कोशिश असल जिंदगी में सफल नहीं होती है। कई बार दो पार्टनर्स के बीच की समझ प्यार तक नहीं पहुंच पाती है जिस वजह से ऐसे प्यार अधूरे ही रह जाते हैं। अगर किसी सेप प्यार करना मुश्किल है को प्यार का इजहार करना उससे भी ज्यादा मुश्किल है। प्यार करने से ज्यादा जरूरी होता है कि आप अपने प्यार का इजहार कैसे करते हैं। अगर आप भी परेशान हैं कि आप अपने प्यार का इजहार कैसे करें और कहां करें। तो आज हम आपको बताएंगे कि अपने प्यार का इजहार कैसे करें या फिर उन्हें प्रपोज करते हुए किन बातों का ध्यान रखें।

बहुत जल्दी प्रपोज न करें

अक्सर ऐसा होता है कि दोस्ती होने के कुछ दिन बाद ही लोग प्रपोज कर देते हैं। जिसकी वजह से सामने वाला शख्स अनकंफर्टेबल हो जाता है। वो इंसान आपसे नाराज हो जाता है या फिर आपसे बात करना बंद कर देता है। जिस वजह से जवाब ना में होता है। ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि आप जिससे प्यार का इजहार करते हैं उसके दिल में अभी तक वो भावनाएं नहीं आई होती। ऐसे में आपका इतना जल्दी प्रपोज करना ठीक नहीं होता है। इसलिए पहले आप उनके दिल में अपने लिए प्यार बनाएं जिससे कि जब आप उन्हें प्रपोज करें तो आपको जवाब हां में मिले।

प्रपोज करते समय जगह का ध्यान रखें

कई बार ऐसा होता है कि बात आगे बढ़ने के बाद आप सामने वाले शख्स को कहीं भी प्रपोज कर देते हैं। इसका असर सामने वाले शख्स पर पड़ता है। इसके साथ ही वो आपकी भावनाओं को भी अच्छे से समझ नहीं पाते हैं। इसलिए जब भी आप प्रपोज करें तो एक अच्छी जगह का खास ध्यान रखें।

उन्हें समय दें

कई लोग करते ही उनसे उसी वक्त जवाब मांगते हैं। ऐसे करने से सामने वाला शख्स इरीटेट (irritate) भी हो सकता है। प्रपोज करने के बाद आप उन्हें कुछ समय दें ऐसे में ताकि वो आपके साथ गुजारे हुए पल को याद करें और आपकी खूबियां पहचान सकें। इससे उन्हें भी आपको समझने का मौका मिलेगा। ऐसा करने से आपको जवाब पोजिटिव मिलेगा।

दिल की बात कहें

आप जिससे प्यार करते हैं और उससे अपने दिल की बात कहने में ज्यादा समय लगा रहे हैं, इससे आपका नुकसान भी हो सकता है। प्यार का इजहार करने में देर ना करें। जितना जल्दी हो सके अपने प्यार का इजहार करें।

लुक का खास ध्यान रखें

हमेशा याद रखें कि लुक बहुत मायने रखती है। जब भी आपको कोई देखता है तो पहली नजर में वो आपके लुक को ही देखता है। आपके लुक को देखने के बाद वो अपने दिमाग में आपकी इमेज बना लेता है। इसलिए प्रपोज करने से पहले अपने लुक को पहले अच्छे से देख लें।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button