Main Sliderउत्तर प्रदेशलखनऊ

अब विधायक जी से कराइए तीन करोड़ के काम

लखनऊ. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को सदन में जैसे ही ये घोषणा की कि विधायक निधि की राशि को बढ़ाकर तीन करोड़ किया जाएगा, पूरा सदन खुशी से झूम उठा। जी हां, अब आप अपने क्षेत्रीय विधायक से तीन करोड़ की धनराशि के विकास कार्य करवा सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने सदन में कहा विधायकों की निधि बढ़ाकर तीन करोड़ रुपए निधि की जाए अब से पहले विधायकों की विधायक निधि दो करोड़ हुआ करती थी| विधायकों से उनकी राय और सुझाव भी मांगे और कहा कि अपने-अपने विधानसभा में कार्यों की 3 वर्ष की उपलब्धियों को अगर सरकार को दे पाएंगे तो 15 मार्च से पहले सरकार उसे छाप कर विधायकों को उपलब्ध कराएगी और यह कार्य जनपद स्तर पर भी होगा और विधानसभा स्तर पर भी उपलब्धियों की पुस्तिका छापी जाएगी|

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष से की अपील मुंह पर पट्टी न बांधे अगर वह बोलना चाहे तो बोले मैं आग्रह करता हूं नेता विपक्ष बोलें नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने हाथों से इशारा कर कहा कि आप ही बोले मैं नहीं बोलूंगा मुख्यमंत्री ने ली नेता विपक्ष से चुटकी कहा नेता विरोधी दल और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना के साथ कोई फिल्म बनेगी तो बड़ी हिट होगी क्योंकि वह उनके मित्र हैं और अगर नेता विरोधी दल कहे तो मैं उनके लिए भी एक कमेटी बना सकता हूं।

विधानसभा कर्मचारियों को योगी ने सौगात देते हुए कहा कि सदन के दौरान कार्य करने के रूप में पुरस्कार स्वरूप ₹11500 की राशि प्रदान करने का प्रस्ताव है।  मुख्यमंत्री ने सभी दलीय नेताओं को धन्यवाद देता हूं सभी माननीय सदस्यों को धन्यवाद देता हूं और सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष व प्रमुख सचिव विधानसभा को भी धन्यवाद देता हूं। विधायकों के वेतन-भत्ते बढाने के लिए एक समिति बनाई जायेगी और उसकी सिफारिश पर सरकार काम करेगी।

loading...
Loading...

Related Articles