टेक मित्र

इस फोन के फीचर से बिना इंटरनेट कर सकेगें बैंकिंग

नई दिल्ली। देश के अधिकतर स्मार्टफोन यूजर्स डिजिटल पेमेंट का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि इसके लिए फोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी का होना सबसे जरूरी है। लेकिन अब एक ऐसा ऐप आ गया है जिसके जरिए यूजर्स बिना इंटरनेट के भी डिजिटल पेमेंट कर पाएंगे। भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी लावा (Lava) ने फीचर फोन के लिए एक नया डिजिटल पेमेंट ऐप लॉन्च किया है। इसकी सबसे खास बात है कि ऐप को इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ती।

कंपनी का कहना है कि Lava Pay ऐप जरूरी सुरक्षा मानकों के साथ आता है और यह एक फीचर फोन में भी स्मार्टफोन की तरह डिजिटल पेमेंट करने की सुविधा देता है। लावा ने बताया कि कंपनी का यह ऐप लावा के सभी नए फीचर फोन में पहले से होगा, जबकि वर्तमान यूजर्स लावा सर्विस सेंटर जाकर अपने फोन में यह ऐप इंस्टॉल करा सकते हैं।

इस तरह काम करेगा लावा पे
इस ऐप के जरिए पेमेंट करना बेहद आसान है। यूजर को रिसिवर का मोबाइल नंबर, बैंक अंकाउंट नंबर और अमाउंट डालना होगा। इसके बाद ऑथेंटिकेशन के लिए पास कोड बताना होगा। सिर्फ इतना ही नहीं, पेमेंट पूरा करने के लिए यूजर को यूपीआई आईडी भी बतानी होगी। प्रोसेस पूरा होने पर सेंडर और रिसीवर दोनों को एसएमएस मिल जाएगा। कंपनी का कहना है कि यूजर्स बिना इंटरनेट कनेक्शन के अपना बैंक अकाउंट बैलेंस भी जान पाएंगे।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button