उत्तर प्रदेशलखनऊ

गौवंश से भरा कंटेनर पलटा,आधा दर्जन से अधिक गोवंशों की मौत

शाहजंहापुर से बिहार के गोपालगंज कोहनी ले जा रहे थे गौवंश को  

लखनऊ। राजधानी में चोरी-छिपे गौवंशों की तस्करी जारी है वही दूसरी तरफ सरकार इस पर शिकंजा कसने के लिए लगातार कार्र्रवाई कर रही है । पुलिस से बचने के लिए तस्कर अब बड़े-बड़े कंटेनरों में जानवरों को लाद राजधानी की सीमा के बाहर ले जा रहे हैं। रविवार को पुलिस ने ऐसे ही दो कंटेनर जब्त कर दर्जनों मवेशी बरामद किए हैं। पुलिस को यह कामयाबी उसकी सतर्कता के चलते मिली है।जानकारी के अनुसार रविवार को दो बड़े कंटेनर इटौंजा थाना क्षेत्र से होकर जा रहे थे। पुलिस को कई दिनों से गौवंश की तस्करी का सूचना मिल रही थी। कंटेनर देखते ही पुलिस को शक हुआ और ट्रकों का पीछा किया गया। कई किलोमीटर तक पीछा करने के बाद एक ढाबे पर दोनों कंटेनर रूक गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब तलाशी ली तो उसमें दर्जनों गौवंश भूसे की तरह भरे थे। पुलिस को देखते ही एक ट्रक चालक ने गाड़ी सहित भागने की कोशिश की। लेकिन थोड़ी दूर जाते ही वह एक गांव में घुस गया और पलट गया।


प्रभारी निरीक्षक इटौंजा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि कंटेनर से गोवंशों को बिहार ले जाने के लिए इटौंजा के कुम्हरावाह से होकर जा रहे है वही जब पुलिस टीम ने पीछा किया तो कंटेनर नंबर यूपी 21  एएन 2745 ने भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस परसाहिया गाँव के पास धर दबोचा वही दूसरे कंटेनर यूपी 42 एटी 2047  को रोका तो उसने भागने का प्रयास किया जिसके चलते वह परसाहिया मोड़ पर पलट गया जिसमे सवार तीन लोग कूदकर भागने लगे और पुलिस ने दौड़ाकर उन्हें भी धर दबोचा । वही जब कंटेनर का दरवाजा खुलवाया गया तो उसमे रस्सियों से सांड बंधे हुए थे । पुलिस ने कुल 53 सांड कंटेनर से बरामद किये गए जिनमे  पहले ट्रक से  28 जबकि दूसरे ट्रक से 25 सांड थे पहले ट्रक में कुल 25 सांड जिन्दा थे जबकि पांच की कंटेनर पलटने से मौत हो गई थी जबकि दूसरे ट्रक में 24 जिन्दा व् एक मृत सांड बरामद हुआ है । मृत सांडो का पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम कराने के बाद उन्हें जमीन में गाड़ दिया गया है ।
पकड़े गए आरोपियो में वाहन चालक अशरफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जोकि शाहजंहापुर के कांठ थानाक्षेत्र के रावतपुर का रहने वाला है जबकि उसके साथ सीतापुर के रहने वाले संजय,नसीम और इमरान को भी गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरी ट्रक का चालक टपराना गाँव थाना झिंझना शामली के रहने वाले अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया है । वही पूछताछ पर आरोपियों ने बताया की वह इन सभी गोवंशों को शाहजंहापुर से भरकर बिहार के गोपालगंज कोहनी में कल्लू नाम के व्यक्ति के पास बेचने के लिए ले जा रहे थे |  वाहन मालिकों के बारे में भी पुलिस जांच कर रही है ।
loading...
Loading...

Related Articles