Main Sliderअन्य खबरकारोबार

Corona Impact: ऑनलाइन बिजनेस ने पकड़ी रफ्तार, ये कंपनी लुटाएगी करोड़ों रुपये

नई दिल्‍ली. विश्‍व में कोरोनावायरस ने दहशत मचा रखी है। इस वजह से इस वजह से अधिकतर देशों में लोगों ने खुद को अपने घरों में बंद कर लिया है. कोरोना वायरस के डर के कारण अब लोग ऑनलाइन शॉपिंग पर अधिक निर्भर हो रहे हैं और इसी वजह से अमेजन पर प्रोडक्ट्स की डिमांड काफी बढ़ गई है. ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन पर अचानक बढ़ी लोगों की डिमांड को देखते हुए अमेजन ने संयुक्त राज्य अमेरिका में 1 लाख फुल और पार्ट टाइम भर्तियां निकाली हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन के डिलीवरी नेटवर्क और फुलफिलमेंट सेंटर्स में ये भर्तियां निकाली गई हैं ताकि जो लोग कोरोना वायरस के चलते अमेजन से सामान ऑर्डर कर रहे हैं, उन्हें वक्त से उनकी डिलीवरी मिल जाए. इससे पहले शनिवार को कंपनी ने कहा था कि कुछ समय के लिए लोगों को डिलीवरी मिलने में सामान्य से अधिक वक्त लग सकता है क्योंकि अमेजन पर कई लोग सामान ऑर्डर कर रहे हैं.

यहां आपको बता दें कि संयुक्त राज्य में सोमवार तक कोरोना वायरस के 4 हजार मामले सामने आ चुके हैं. इतना ही नहीं बढ़ती डिमांड के कारण अमेजन पर मशहूर ब्रांड्स के कई आइटम आउट ऑफ स्टॉक हैं. इनमें ब्रांडेड टॉयलेट पेपर और डिसइंफेक्टेंट वाइप्स शामिल हैं.

कंपनी ने कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में फिलहाल एक घंटे के 15 डॉलर (1108 रुपये) देती है लेकिन नई भर्तियों को प्रति घंटे के आधार पर अधिक भुगतान देने के लिए कंपनी 350 मिलियन डॉलर (लगभग 2,592 करोड़ रुपये) खर्च करने जा रही है.

इतना ही नहीं कंपनी मेडिकल और हेल्थ एक्सपर्ट से भी जरूरी सावधानियों की जानकारी ले रही है ताकि काम के दौरान लोग वर्कप्लेस पर सोशल डिस्टेंटिंग बनाए रखें और अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रख सकें.

 

loading...
Loading...

Related Articles