Main Sliderउत्तर प्रदेशकानपुरमनोरंजनलखनऊ

Corona : यूपी के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री समेत 45 की रिपोर्ट निगेटिव, कनिका से की थी खास मुलाकात

लखनऊ. कनिका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से कानपुर में हड़कंप मच गया है। कनिका 12 और 13 मार्च को कानपुर के विष्णुपुरी इलाके में अपने मामा विपुल टंडन और सीए मुकुल टंडन के यहां रुकी थीं। वे मामा विपुल टंडन के विष्णुपुरी में कल्पना प्लाजा स्थित 902 नंबर फ्लैट के गृह प्रवेश कार्यक्रम में भी शामिल हुईं, जहां पर दो दर्जन से अधिक रिश्तेदारों और 100 से ज्यादा शहर के अन्य लोगों के संपर्क में रहीं। गृह प्रवेश कार्यक्रम में कानपुर के कई बड़े चार्टर्ड एकाउंटेंट, उद्योगपति, व्यापारी, अधिकारी शामिल थे। कनिका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस ने उनके घर को अपने कब्जे में ले लिया था। सूचना मिलने के तीन घंटे बाद तक स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची थी। बताते हैं कि कनिका के संपर्क में आए सैकड़ों लोग बीते एक हफ्ते में शहर में हजारों लोगों के संपर्क में आ चुके हैं। इस सूचना के बाद से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। लोग अपार्टमेंट छोड़कर जा रहे हैं। समूचे शहर में दहशत का माहौल है। उधर, प्रदेश सरकार ने कानपुर को सैनिटाइज कराने के आदेश दिए हैं।

वहीं, बालीवुड सिंगर कनिका कपूर की एक हरकत ने पूरे लखनऊ को भी खौफजदा कर दिया है। विदेश से यहां आईं कनिका कोरोना वायरस से ग्रस्त होने के बावजूद कई पार्टियों में शामिल हुईं। कनिका कपूर लंदन गई थीं। वह 11 मार्च को लखनऊ लौटी थीं। विदेश से आने के बावजूद उन्होंने सरकार की तय एडवाइजरी को दरकिनार कर दिया और करीब 10 दिन तक होम क्वारंटाइन का पालन के बजाए शहर में हाई प्रोफाइल लोगों के बीच पार्टियां करती रहीं और बीच में कानपुर भी गईं। इस मामले लखनऊ के डीएम के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि राजधानी के पाश इलाके में बने ताज होटल में ही कनिका कपूर रुकी थीं। इसकी जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने इसे तत्‍काल प्रभाव से शुक्रवार केा सील कर दिया था। शनिवार को इस होटल का सैनिटाईजेशन किया गया। इस दौरान ताज होटल में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सैनिटाईजेश्‍न और मॉपिंग का जायजा लिया। इस दौरान नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी भी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि एहतियातन कई जगहों का सैनिटाईजेशन कराया जा रहा है। लोगों से अपील है कि वह एडवाइजरी को फॉलो करें। न खुद पैनिक हों और न ही किसी अन्‍य को पैनिक करें। अफवाहों से बचें और खुद को सैनिटाईज रखें।

जानकारी के मुताबिक कनिका कपूर की पार्टी में शामिल होने वाले कई हाई प्रोफाइल लोगों ने खुद को आइसोलेट कर लिया था। जिसके चलते प्रदेश में एक अलग ही दहशत का माहौल व्‍याप्‍त हो गया था। इन लोगों में प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी सिंह भी शामिल थे। हालांकि शनिवार शाम को कई लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनमें यूपी के स्वास्थ्य मंत्री समेत 45 लोगों के सैंपल लिए गए थे, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। इसमें 28 कनिका के कॉन्टैक्ट के लोग थे, 17 अन्य जगहों के सैंपल शामिल थे।

loading...
Loading...

Related Articles