कारोबार

इतने लम्बे लॉकडाउन में बेहद काम आएंगे ये बैंकिंग ऐप

नयी दिल्ली: कोरोना का कहर हर बीतते दिन के साथ बढ़ता जा रहा है यही वजह है कि सरकार ने भारत को इस महामारी से बचाने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन (21dayslockdown) का निर्णय किया है यानी अगले 21 दिनों तक पूरा हिंदुस्तान बंद रहेगा, हालांकि आवश्यकता के सामान मिलते रहेंगे लेकिन फिर भी यह दशा आम दिनों जैसे नहीं होंगे लेकिन कई कार्य ऐसे होते हैं जिन्हें हम टाल नहीं सकते ऐसे ही कुछ कामों में आते हैं bank से रिलेटेड काम.

फिलहाल बैंकों ने लॉकडाउन से पहले ही कोरोना की वजह से अपनी टाइमिंग व कामों में परिवर्तन कर दिया था । व कस्टमर से बैंकिंग से संबंधित कार्य ज्यादा से ज्यादा डिजिटली करने की विनती की थी. बैंकिंग के कामों के लिए वैसे तो आम दिनों में भी एप्स व नेटबैंकिंग का प्रयोग करते हैं लेकिन कोरोना के दौरान जरूरतों को देखते हुए बैंकों ने कुछ खास ऐप्स भी लॉंच किये हैं । जो इंवेस्टमेंट से लेकर कई तरह के कामों में आपकी मदद कर सकते हैं. इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताएंगे जो ना सिर्फ रोजमर्रा के बैंकिंग के कार्य करेंगे बल्कि आपकी इन्वेस्टमेंट का भी ख्याल रखेंगे. तो अगर आप भी डिजिटल प्लेटफॉर्म के थ्रू इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो यह आप आपके बेहद कार्य आ सकते हैं.

ICICI stack- आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank ) ने मंगलवार को ग्राहकों के लिए यह प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. आईसीआईसीआई स्टैक करीब 500 सेवाएं मुहैया करा रहा है, जिनमें ग्राहकों की बैंकिंग की तमाम आवश्यकताएं शामिल हैं. इसके अलावा, इस ऐप के माध्यम से आप फिक्स्ड डिपॉजिट व पीपीएफ के साथ बचत खाता भी खो सकते हैं.

भारतीय स्टेट बैंक MF Investap-

इसी तरह का एक दूसरा ऐप है एसबीआई इन्वेस्ट एसबीआई एमएफ इन्वेस्टैप यह बैंक यह आप एसबीआई ने 2017 में स्टार्ट किया था व यह पूरी तरह से उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट करना चाहते हैंइस ऐप की मदद से आप अपने निवेश को आपकी मदद से आप अपने इन्वेस्टमेंट को प्रोफेशनली प्लान कर सकते हैंवह भी बिना घर से बाहर निकले यानी वर्तमान दशा को देखते हुए एसबीआई का यह ऐप आपके बेहद कार्य आ सकता है

loading...
Loading...

Related Articles