कारोबार

लॉकडाउन से मुक्त है LPG रिटेल और स्टोरेज, नहीं है लोगों को घबराने की जरूरत, घर तक होगी डिलीवरी

कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पूरे देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में सभी कारोबार ठप्प हो गए हैं, लेकिन कुछ ऐसी भी चीजें हैं जिनकी मांग काफी बढ़ गई है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार से अब तक में LPG की बुकिंग में 200 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हालांकि, ऐसे में आपको बिल्कुल भी घबराने की जरुरत नहीं है, क्योंकि तेल मार्केटिंग कंपनियों की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि 21 दिनों के राष्ट्रीय लॉकडाउन के दौरान LPG सिलेंडर की आपूर्ति सामान्य रहेगी। ऐसे में घबरा कर किसी भी ग्राहक को बुकिंग कराने की जरुरत नहीं है। इंडियन ऑयल कॉर्प (IOC) की तरफ से इसको लेकर एक ट्वीट किया गया है, जिसमें कंपनी ने कहा है, “हम Indane LPG सिलिंडरों की सुचारू आपूर्ति करते समय सभी जरूरी सावधानियां बरत रहे हैं। सिलेंडर की डिलीवरी सामान्य आदेशों के अनुसार चलती रहेगी।”

भारत पेट्रोलियम (BPCL) की तरफ से कहा गया है कि उसके LPG वितरक खुले हैं। ऐसे में LPG सिलेंडर की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कंपनी के प्लांट में चौबीसों घंटे काम जारी है। BPCL ने उपभोक्ताओं से किसी भी तरह की घबराहट में बुकिंग न करने के लिए कहा। BPCL की तरफ से कहा गया है कि “हम संकट के इस समय में आपकी मदद के लिए आपके दरवाजे तक LPG सिलेंडर वितरित करेंगे। ऐसे में घबरा कर बुकिंग करने की जरुरत नहीं है”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गृह मंत्रालय की तरफ से दिशानिर्देशों का एक सेट जारी किया गया है, जिसमें यह साफ तौर पर कहा दया है कि LPG रिटेल और स्टोरेज को लॉकडाउन से मुक्त किया गया है।

दुनियाभर में कोरोनावायरस से अब तक 471,518 लोग संक्रमित हो चुकी हैं। वहीं, 21,293 लोगों की इस खतरनाक वायरस से मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में कोरोनावायरस महामारी से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इस वायरस से 659 लोग संक्रमित है। इसको देखते हुए भारत सरकार ने पूरे देशभर में लॉक-डाउन कर दिया है।

loading...
Loading...

Related Articles