कारोबार

लॉकडाउन के डर से लोग परेशान, बड़ी कंपनियों ने कर्मचारियों को दिया आश्वासन, समय पर मिलेगा वेतन

मुंबई . देश की बड़ी कंपनियां अपने कर्मचा‎रियों को यह आश्वासन दे रही हैं कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान उन्हें वित्तीय परेशानी नहीं होगी. कंपनियां अपने सभी कर्मचा‎रियों को एडवांस सैलरी देने और कर्मचा‎रियों के लिए जॉइनिंग डेट में बदलाव नहीं करने जैसे फैसले कर रही हैं. शीर्ष कारोबारी समूह के एचआर हेड ने यह पुष्टि की है कि रुके हुए प्रॉजेक्ट्स और अन्य मुश्किलें सैलरी देने में रुकावट नहीं बनेंगी.

टाटा स्टील ने सभी कर्मचा‎रियों को बताया है कि सैलरी का भुगतान समय पर किया जाएगा और लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि बढ़ने का भी इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा. कंपनी के कॉन्ट्रैक्ट वाले एंप्लॉयीज और वेंडर्स के भुगतान में कामकाज पर अस्थायी रोक के कारण रुकावट नहीं आएगी.टाटा स्टील में एचआर के वाइस प्रेसिडेंट सुरेश त्रिपाठी ने कहा ‎कि हमने भुगतान पर कोई असर नहीं पड़ने की जानकारी दी है. सैलरी समय पर दी जाएगी. अगर वे छुट्टी पर हैं या लॉकडाउन (Lockdown) के कारण उनके प्रॉजेक्ट्स रुके हुए हैं, तो भी पूरा भुगतान किया जाएगा. भारती एयरटेल ने अपने कर्मचा‎रियों को मार्च की सैलरी का भुगतान कर दिया है. डालमिया भारत ग्रुप ने सभी कर्मचा‎रियों को सैलरी जल्द देने का फैसला किया है.

इसके अलावा अस्थायी कर्मचा‎रियों को महीने में दो बार भुगतान किया जाएगा. मार्च और अप्रैल में जॉइन करने वाले लोगों के लिए डालमिया भारत ग्रुप ने ऑनलाइन व्यवस्था की है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) ने भी प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों से एंप्लॉयीज को समय पर सैलरी देने को कहा था. चीन की हैंडसेट कंपनियों ओपो और विवो ने कहा है कि वे ग्रेटर नोएडा (Noida) की फैक्टरियों के अपने एंप्लॉयीज को समय पर सैलरी देना सुनिश्चित करेंगी. लावा ने कहा है कि वह फैक्टरी से जुड़े वर्कर्स को अडवांस में सैलरी का एक हिस्सा देगी.

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com