उन्नाव

दिल्ली व आस-पास के क्षेत्रों से  आये लोगों की कराई गई स्क्रीनिंग

उन्नाव । जिला अधिकारी  रवीन्द्र कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी जिला अधिकारी (वि0/रा0) उन्नाव को निर्देश दिए हैं कि 24 घण्टें में काफी लोग दिल्ली व आस-पास के क्षेत्रों से जनपद में आये हैं। जिनकी स्क्रीनिंग करके गाँवों में भेजा गया है उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से होने वाली बीमारी से बचाव हेतु यह आवश्यक है कि उन्हें कम से कम 14 दिन गांव के बाहर किसी सरकारी भवन/ सार्वजनिक भवन में आइसोलेशन में अथवा कोरान्टाइन में रखा जाये।
जिलाधिकारी ने यह भी कहा है कि किसी सार्वजनिक स्थान व सरकारी भवन में रखने की स्थिति में खाने पीने की व्यवस्था की पूरी  जिम्मेदारी मुख्य विकास अधिकारी द्वारा कराये गये ग्राम स्तरीय कर्मचारियों की होगी। उन्होंने कहा कि इसके पर्यवेक्षण का उत्तरदात्वि सम्बंन्धित खण्ड विकास अधिकारी का होगा, इसी प्रकार नगरीय क्षेत्रों से सम्बन्धित सी0एच0सी0/पी0एच0सी0 में अथवा किसी अन्य सार्वजनिक स्थान/  विद्यालय में आइसोलेशन मे अथवा होम कोरान्टाइन में रखा-जाना उचित होगा। खाने-पीने का उत्तरदायित्व समस्त अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत का होगा। जिसका पर्यवेक्षण समस्त उप जिलाधिकारियों द्वारा किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि व्यवस्था का अनुपालन कड़ाई से तत्काल सुनिश्चित करायें जिससे कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण से जनता को पूर्ण रूप से बचाया जा सके।
loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com