Main Sliderउत्तर प्रदेशकानपुर

कानपुर: डीएम ने किया गंगा स्नान, प्रार्थना कर मांगी सबकी सलामती की दुआ

कानपुर. कोरोनावायरस से कानपुर वासियों को बचाने के लिए जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी ने सोमवार को गंगा स्नान कर जनपद वासियों के स्वस्थ रहने के लिए माँ गंगा से प्रार्थना की। उन्होंने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंस का पालन करे और अपने घरों में ही रहें।

इसके साथ- साथ उन्होंने कानपुर में लॉक डाउन अवधि में सुबह 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक खाद्यान्न से सम्बंधित समस्त सामग्री, औषधि एवं दवाओं की होलसेल दुकाने खोलने के सम्बन्ध में आदेश जारी कर दिया है।

हालांकि कानपुर में लॉकडाउन होने से प्रशासन ने सुबह 11 से रात आठ बजे तक थोक दुकाने खोलने का ऐलान किया है। लेकिन पहले दिन इस आदेश का असर नहीं देखा गया। सुबह के 11 बजते ही थोक व्यापारियों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए।व्यापारियों का कहना है कि कर्मचारियों के न होने की वजह से वह ऐसा कदम उठा रहे हैं।थोक दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों के पास भी नहीं बने हैं।

लॉकडाउन के दौरान खाद्य सामग्री की किल्लत न हो, इसके लिए छूट देते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा ​था कि सोमवार को रात आठ बजे तक थोक दुकानें खुलेंगी. इन दुकानों से फुटकर बिक्री नहीं की जाएगी. इसके बाद सोमवार को सुबह तक कलक्टरगंल गल्ला मंडी, हालसी रोड, नयागंज, आदि स्थानों पर थोक बाजारें खुलीं लेकिन जैसे ही घड़ी में 11 बजने को हुए, कर्मचारियों ने वापस जाना शुरू कर दिया।11 बजते व्यापारियों ने भी दुकानों के शटर गिरा दिए और अपने घर वापस चले गए।

शासनादेश के मुताबिक कानपुर में बिलिंग शुरू

उत्तर प्रदेश शासन के आदेश के अनुरूप कानपुर में भी अबकी बार उपभोक्ताओं के यहां रीडर डोर टू डोर बिल बनाने नहीं आएंगे। अबकी बार उपभोक्ताओं का बिल 3 माह के एवरेज से बनेगा। जिन उपभोक्ताओं का बिल मैसेज द्वारा या ऑनलाइन द्वारा उपभोक्ताओं को मिल जाएगा।उपभोक्ता अपने बिल का भुगतान ऑनलाइन मोबाइल बैंकिंग से कर सकते हैं । कुछ लोग केसा में जाकर सुबह 8 से 11 बजे तक अपने बिल का भुगतान भी कर सकते हैं। रीडिंग को तत्काल प्रभाव से रोका गया है। सभी बिल तीन माह के एवरेज बिल से बनेंगे, कस्टमर के भुगतान के लिए आनलाइन व्यवस्था, मोबाइल नंबर या मेल पर बिल मिलेगा।

जिनके यहां स्मार्ट मीटर या प्रीपेड मीटर लगा है वह लोग अपने मीटर ऑनलाइन या केसा काउंटर में जाकर रिचार्ज करवा सकते हैं।

loading...
Loading...

Related Articles