कानपुर

12 मार्च के बाद विदेश से आए हैं तो तुरंत दे सूचना, आइसोलेशन वार्ड का किया  निरीक्षण

मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल के साथ डीएम ने की बैठक  

कानपुर। अगर आप या आपके घर का कोई शख्स 12 मार्च के बाद विदेश से आया है,तो उसकी सूचना तुरंत जिलाधिकारी कार्यालय में दें। ऐसा नहीं होने पर अगर संबंधित व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमित पाया जाता है, तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
इसको लेकर डीएम डॉ.ब्रह्मदेव राम तिवारी ने निर्देश दिए हैं।  शासन की तरफ से आए निर्देशों के बाद डीएम ने मंगलवार को बताया कि जो व्यक्ति 12 मार्च के बाद विदेश से आए हैं, तो वह इसकी सूचना तुरंत डीएम के इमरजेंसी रूम के फोन नंबर 0512 .2304777 व 2377888 या फिर केंद्रीय कंट्रोल रूम के फोन नंबर 18001805159 पर सूचना दें। उन्होंने बताया कि अगर विदेश से आए व्यक्ति अपने ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी नहीं देते हैं और उसके बाद उनमें कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं या फिर अन्य व्यक्ति संक्रमण के शिकार पाए जाते हैं, तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ कार्रवाई होगी।
दवा समेत अन्य वस्तुओं की कमी न होने के दिए निर्देश 
इसके पहले डीएम ने मंगलवार को हैलट अस्पताल में बने कोरोना वार्ड के साथ आइसोलेशन वार्ड,ओपीडी, आइसीयू और अन्य वार्डों का निरीक्षण किया। मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ.आरतीलाल चंदानी के साथ बैठक में किसी प्रकार की कमी न होने को कहा गया। डीएम ने कहा कि अगर दवा समेत अन्य वस्तुओं की आवश्यकता हो तो उसकी जानकारी पहले से दी जाए। यहां पर मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल ने कहा कि जो भी डॉक्टर क्वारेंटाइन के लिए लगाए गए हैं, उनके ठहरने के लिए अलग से व्यवस्था की जाए। साथ ही उनके आने जाने के लिए वाहन का भी इंतजाम किया जाए। इस पर डीएम ने डॉक्टरों की सुविधा के लिए छह बसों को लगाने के निर्देश दिए।
कोरोना से लड़ने के लिए  200 बेड का बनाया गया हॉस्पिटल 
मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ने बताया कि कोरोना से जंग के लिए उन लोगों ने पूरी तैयारी कर ली है। यहां पर 200 बेड का हॉस्पिटल बनाया गया है, जिसमें 20 आईसीयू बेड,30 बेड एचडीयू, आइसोलेशन और फ्लू ओपीडी चल रही है। इसकी निगरानी प्रमुख अधीक्षक डॉ. आरके मौर्य कर रहे हैं।  डीएम ने एसीएम 6 अभिषेक सिंह को भी निगरानी के निर्देश दिए हैं।
loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com