सुल्तानपुर

समस्त चिकित्साधिकारियों को डी एम का निर्देश, गांव गांव जाकर करे स्वास्थ्य परीक्षण

सुलतानपुर 31 मार्च/जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना वायरस(कोविड-19) महामारी के संक्रमण के फैलाव को रोकने/बचाव हेतु 21 दिन(14 अप्रैल तक) जनपद सहित सम्पूर्ण भारत में लाॅक डाउन का अनुपालन कराये जाने तथा जनपद में बाहर से आ रहे यात्रियों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु समस्त एमओआईसी, सीएचसी/पीएचसी के साथ बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी द्वारा लाॅक डाउन का अनुपालन के साथ-साथ स्वास्थ्य परीक्षण आदि के लिये आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये।
जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान बताया कि जनपद में जितने लोग बाहर से आ रहे हैं। सभी चिकित्सा अधिकारी अपने टीम के साथ अपने-अपने क्षेत्रों के अन्तर्गत सभी गाॅवों में जाकर बाहर से आये हुए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करें और उनकों कोरेन्टाइन करने की व्यवस्था सुनिश्चित करायें। उन्होंने सभी एमओआईसी को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्र की समस्त एएनएम, आशा गाॅवों में जाकर सोशल डिस्टेन्स के विषय में जानकारी सभी को दें। इसी के साथ-साथ कोरोना वायरस(कोविड-19) नामक वायरस कैसे फैलता है, इसकी भी जानकारी देने की जरूरत है कि और सभी को यह भी बतायें कि अपने-अपने घर में ही रहें, यही इसका बचाव है। विशेष परिस्थिति में बाहर निकला हो, तो सब लोग मास्क, सेनेटाइजर, ग्लब्स, हैण्डवाश, साबुन आदि का प्रयोग अवश्य करें।
उन्होंने बताया कि जितने लोग बाहर से आयें हैं। सभी व्यक्तियों को कम से कम 14 दिन तक कोरेन्टाइन किया जाये और स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद उनके हाथ में प्राउड टू प्रोटेक्ट सुलतानपुर (घर पर रहें, स्वस्थ्य रहें) नामक मुहर बायें हाथ के हथेली की ऊपरी हिस्से में लगायी जाये, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि इनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है और यह स्वस्थ्य हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 सीबीएन त्रिपाठी ने बैठक के दौरान जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जनपद में अभी तक बाहर से आने वाले 11050 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है। शेष बाहर से आने वाले लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में किया जा रहा है।
बैठक के पश्चात मुकेश पाण्डेय एडवोकेट, सिविल कोर्ट सुलतानपुर एवं अध्यक्ष कलावती धर्मार्थ सेवा ट्रस्ट एण्ड राहुल गुप्ता टेक्नो वल्र्ड, दुर्गेश कुमार पाण्डेय एडवोकेटे द्वारा डीएम डाइजास्टर रिलीफ फण्ड में कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव के लिये 11000 रू0 का चेक जिलाधिकारी को भेंट किया। जिलाधिकारी द्वारा चेक भेंटकर्ताओं को धन्यवाद दिया गया।
इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 राम आसरे, डीपीएम संतोष कुमार, डाॅ0 ए0एन0 राय एवं समस्त एमओआईसी, पीएचसी/सीएचसी आदि उपस्थित रहे।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com