Main Sliderराष्ट्रीय

भारत में 227 नये मामले, तीन मरीज में की मौत ,संक्रमितों की संख्या 1251 हुई

नयी दिल्ली,- देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ संक्रमण के 227 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1251 हो गयी हैं और तीन मरीजों की मौत हो जाने से इस वायरस की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 32 हो गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि जिन तीन मरीजों की मौत हुई हैं वे गुजरात, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश के हैं। इन मामलों में बढ़ोतरी का कारण कुछ स्थानों पर लोगों की असावधानी और समय पर इसके बारे में जानकारी नहीं दिया जाना शामिल है।

उन्होंने कहा, ” हम इस लड़ाई में उतना ही सफल हो सकेंगे जितना हमें लोगों का सहयोग मिलेगा।”

श्री अग्रवाल ने बताया कि इस समय सरकार का ध्यान कोरोना वायरस से अधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों पर है और सभी राज्यों के साथ मिलकर कम्युनिटी सर्विलांस, अत्यधिक संपर्क ट्रेसिंग जैसे प्रयासों पर हैं और लॉकडाउन तथा सोशल डिस्टेन्सिंग के पालन पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हमारे देश में सामाजिक दूरी और लॉकडाउन का सख्ती से पालन होने के कारण नये संक्रामक मामलों में कमी लाई जा सकती और एक व्यक्ति की लापरवाही भी सरकार की पिछले डेढ़ माह की कवायद को बेकार कर सकती है लेकिन इसके लिए जनता को सतर्क रहना होगा। इसके अलावा यह भी समझना होगा कि एक ऐसी संक्रामक बीमारी का सामना करना पड़ रहा है जिसके फैलने की दर बहुत अधिक है और एक छोटी असावधानी भी काफी भारी पड़ सकती है। यह एक सामूहिक लड़ाई है और केन्द्र सरकार सभी राज्य सरकारों तथा संघ शासित प्रदेशों के पूरा सहयोग कर रही है और मामले पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

श्री अग्रवाल ने बताया कि सरकार देश में आवश्यक वस्तुओं को आपूर्ति और लॉकडाउन के पूरे पालन को सुनिश्चित करने पर भी ध्यान दे रही हैं।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com