अंतरराष्ट्रीय

इजरायल: अब तक कोरोना के 4,831 मामलों, 24 घंटों में 484 नए मामले

इजरायल में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 4,831 हो गयी है। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। वक्तव्य के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 484 नए मामले सामने आए हैं जबकि दो मरीजों की मौत हुई है।

वक्तव्य के अनुसार कोरोना से संक्रमित 83 मरीजों की हालत नाजुक बनी हुई है जबकि 163 लोग इस महामारी से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इजरायल में कोरोना से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 573 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि 2580 लोगों का घरों में ही इलाज किया जा रहा है जबकि 619 लोगों को विशेष उपकरणों से लैस होटलों में रखा गया है।

इजरायल में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से काफी कड़े कदम उठाए जा रहे हैं जिसके तहत लोगों को सख्ती से सोशल डिस्टेंङ्क्षसग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा लोगों को जरूरी काम से अपने घर से केवल 100 मीटर की दूरी तक ही जाने की अनुमति है।

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) के मुताबिक पूरे विश्व में अब तक 783,590 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं जबकि 37,729 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि गत वर्ष दिसंबर के आखिर में चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले शुरू हुए थे और अब यह विश्व के अधिकांश देशों में अपना पांव पसार चुका है।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com