लखनऊ

प्रदेश इंजीनियर्स एसोसिएशन ने सरकार को 5 करोंड़ रुपए देने का किया एलान

लखनऊ। कोरोना वायरस से पीड़ित और रोकथाम के लिए देश भर से दान देने वालों की लम्बी फेहरिस्त हो गई है। तमाम धार्मिक, सांस्कृतिक और सामाजिक संगठन जहां इस वायरस को हराने के लिए सरकार के साथ खड़े नजर आ रहे हैं वहीं देश और प्रदेश के तमाम कार्मिक संगठन भी खुले मन से इस विपदा की धड़ी में आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश इंजीनियर्स एसोसिएशन ने एलान किया है, कि वे प्रदेश सरकार को अपना एक दिन का वेतन दान देंगे जो लगभग पांच करोंड़ होगा। इसके अलावा अतिरिक्त धन राशि भी देंगे।
उत्तर प्रदेश इंजीनियर्स एसोसिएशन के महासचिव आशीष यादव ने कहा कि एसोसिएशन अभियंत्रण विभाग और निगम में कार्यरत लगभग 15000 अभियंता कार्यरत हैं। सभी अभियंता गण के सहयोग से उत्तर प्रदेश इंजीनीयर्स एसोसिएशन मुख्य मंत्री राहत कोष में  कोविड 19 जैसी महामारी से लड़ने के लिए 11 लाख की सहायता धनराशि अलग से देने का निर्णय लिया है।
उन्होंने कहा कि देश वर्तमान समय में ऐसी विपरीत और आपदा की स्थिति में है कि समाज के हर व्यक्ति को अपने स्तर पर कुछ न कुछ मदद करनी चाहिए। प्रधानमंत्री के लॉकडाउन को शत-प्रतिशत सफल बनाना भी हमारी जिम्मेदारी है। ऐसी परिस्थिति में अभियंता संवर्ग कई स्तर पर सहयोग कर रहा है। कुछ अभियंता गण स्वतः ही किसी ना किसी राहत कोष में सहायता कर रहे है।
उन्होंने बताया कि वर्तमान में हमारे अभियंता विद्युत, जल एव अन्य आवश्यक सेवाओं की पूर्ति करने में अथक प्रयास कर रहे है। मजिस्ट्रेट की ड्यूटी में कालाबाजारी,जमाखोरी पर लगाम लगाने से लेकर कंट्रोल रूम में कार्यरत है। एसेसिएशन प्रदेश सरकार को इस बात का पूरा विश्वास दिलाता है कि इस आपदा की घड़ी में अभियंता संवर्ग की जैसी जरूरत होगी अभियंता संवर्ग सरकार के निर्देश का पालन करेगा।
loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com