Main Sliderराष्ट्रीय

रामलला होगें आन लाइन, आरती पूजन सोशल मीडिया के जरिए लाइव

अयोध्या। कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन की हालत में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला के भक्तों को अब घर बैठे रामलला के दर्शन करने की सौगात दी है। अस्थायी राम मंदिर में विराजमान होने के बाद से कोरोना के चलते राम भक्त अपने आराध्य राम लला के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं। अब ट्रस्ट सोशल मीडिया के जरिए हर वक्त की आरती और पूजन का लाइव दर्शन कराएगा।

मंदिर निर्माण को हरी झंडी देने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस बार देश भर में रामभक्त अयोध्या में होने वाले श्रीराम जन्मोत्सव में शामिल होने की बाट जोह रहे थे, लेकिन लॉकडाउन ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस बार बहुत से राम भक्त रामलला के जन्मोत्सव में शामिल नहीं हो सके।

अयोध्या में रामलला के दर्शन भी बंद है। इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामभक्तों को रामलला के दर्शन कराने के लिए विशेष इंतजाम करने का फैसला किया। इस फैसले के बाद आज से रामभक्त घर बैठे ही मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर पर रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट आज से फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर रामलला के श्रृंगार दर्शन का प्रसारण करने का फैसला किया है। हर दिन सुबह-सुबह रामलला की शृंगार का फोटो व वीडियो अपलोड किया जाएगा। ये प्रसारण राम नवमी और उसके बाद तक भी चलेगा।

रामलला को 25 मार्च चैत्र नवरात्री के पहले दिन नए अस्थाई भवन में स्थापित किया गया है। 2 अप्रैल को राम नवमी है और श्रीराम का जन्मोत्सव है। आमतौर पर इस दिन अयोध्या में लाखों लोगों की भीड़ उमड़ती है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से इस बार भीड़ नहीं होगी।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com