टेक मित्र

ट्विटर बढ़ाने जा रहा है कैरेक्टर लिमिट, महज 140 नहीं, अब मिलेगा ज्यादा स्पेस…

नई दिल्ली। ट्विटर अब कैरेक्टर सिमिट बढ़ाने जा रहा है इसके जरिए वह उन लोगों को भी ट्विटर से जोड़ने में सफल होने का लक्ष्य रख रहा है जोकि इससे अब तक दूर हैं कैरेक्टर्स की यह लिमिट बाकायदा डबल होने वाली है लेकिन इसका मतलब यह नहीं होगा।
आपको टोटल 280 कैरेक्टर लिखने ही होंगे बल्कि यह होगा कि आप अधिकतम कैरेक्टर 280 लिख सकते हैं ट्विटर ने इससे जुड़ा अनाउंसमेंट मंगलवार को किया। उसने कहा कि वह इसकी टेस्टिंग शुरू कर चुका है।

टेस्टिंग के तहत कुछ लोगों को यह सुविधा मिलेगी इस बदलाव को पूरी तरह से लागू करने से पहले यह इन लोगों के ट्वीट्स में ही झलकेगी वैसे ट्विटर ने ट्वीट के जरिए इस बाबत पूरी ब्लॉग पोस्ट के बारे में बताया और कहा कि जापानी कोरियाई और चीनी भाषाओं में एक कैरक्टर में दोगुनी जानकारी दी जा सकती है लेकिन अंग्रेजी जैसी अन्य भाषाओं में संभव नहीं होता चीफ ऐग्जेक्यूटिव जैक डोर्सी ने ट्वीट करके यह कही।

कई बार लोग कम कैरेक्टर्स में अपनी बात लिख पाने में असमर्थ रहने के चलते ट्वीट नहीं करते थे या फिर कम करते थे 140 कैरेक्टर्स में अपनी बात समेटना उतना भी आसान नहीं हालांकि कई बार लोग एक के बाद एक ट्वीट करते हुए उसे क्रमांक देते हुए अपनी बात रख देते थे।
जल्द ही अधिक कैरेक्टर संख्या मिलने से ज्यादा स्पेस और शब्द लोगों को मिलने शुरू हो जाएंगे ट्व‍िटर को भरोसा है कि करैक्टर सीमा बढ़ने से ज्यादा से ज्यादा लोग अब ज्यादा से ज्यादा ट्वीट करेंगे।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button