बिहार

क्वारंटाईंन होम सेंटर में सोशल डिस्टेंस के नियमों का हो रहा उल्लंघन

Violation of social distance rules in Quarantine Home Center

 राकेश कुमार झा

दरभंगा। कोरोना जैसी वैश्विक आपदा से लड़ने के लिए पूरा विश्व इस समय जूझ रहा है। इस महामारी को रोकने व इससे बचाव के लिए साफ – सफाई रखने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को पालन करने का निर्देश सरकार ने दे रखी है साथ ही वह लगातार लोगों से अपील भी कर रहीं है। लेकिन सरकार की घोषणा और जमीनी हकीकत में बहुत फर्क है।

लॉक डाउन के बाद दूसरे राज्यों व देशों से आने वाले लोगों के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर सभी प्रखंडों के ग्राम पंचायत में होम क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। जहां 28 मार्च के बाद से आने वाले लोगों को रखना है। जिसके देखरेख की सारी जबाबदेही ग्राम पंचायत स्तर के पंचम वित्त मद से करना है।

लेकिन जिन होम क्वारंटाइन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होना चाहिए था वहां उसका पालन नहीं किया जाता है। शनिवार को हनुमाननगर प्रखंड अंतर्गत नैयाम छतौना गांव के राजकीयकृत प्राथमिक विद्यालय भवानीपुर कन्या पर बने होम क्वारंटाइन सेंटर पर दिन के दो बजे खाना खाने के समय सोशल डिस्टेंसिंग नियम के उल्लंघन का मामला देखने को मिला। जिस तरह लोग गांव- घर में किसी कार्यक्रम व समारोह में खाना खाते है उसी तरह क्वारंटाइन होम में रह रहे सभी लोग एक साथ बैठकर खाना खाते हुए देखे गए।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button