बिहार

हत्या कांड का हुआ उद्भेदन एक अपराध कर्मी गिरफ्तार, दो फरार

Incident of murder case One crime worker arrested, two absconding

शंभूनाथ सिंह

भभुआ (कैमूर) ब्यूरो । जिले के मोहनियां थाना क्षेत्र अंतर्गत अवॉरी गांव के सिवान में अर्द्धर्नर्मित मकान की टंकी से बरामद अज्ञात शव का उद्भेदन पुलिस ने शनिवार को कर लिया है । बता दें कि गिरफ्तार अपराधी हरिशंकर निषाद स उर्फ चिंटू चौधरी पिता सोहन चौधरी साकिन मोहनियां वार्ड नंबर 06, जिला कैमूर का अपराधिक इतिहास लंबा है ।

जिनमें बिहार एवं उत्तर प्रदेश के कई थाना क्षेत्रों में लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट एवं अपहरण के प्रयास का मुकदमा दर्ज है । इसका खुलासा करते हुए आरक्षी अधीक्षक कैमूर दिलनवाज अहमद ने बताया कि मृतक बिजेंदर बिंद पिता हरलाल प्रसाद ग्राम सराय थाना मोहनियां हाल मुकाम वार्ड नंबर 03 डंडवां मोहनियां जिला कैमूर का भी अपराधिक इतिहास है ।

उन्होंने कहा कि पिछले 29 मार्च 2020 को मृतक के शव बरामद होने के पश्चात मोहनियां थाना कांड संख्या 93/ 2020 अंकित कर उसके तलाशी के क्रम में मिले पर्स में आधार कार्ड के आधार पर मृतक की पहचान हुई और पूछताछ से पता चला कि मृतक का मोबाइल गायब है । जिसके बाद वैज्ञानिक अनुसंधान प्रारंभ की गई तो तीन युवकों की घटना में संलिप्तता प्रकाश में आई । इसके बाद परत दर परत हत्याकांड से पर्दा उठ गया । एसपी ने कहा कि इस कांड का मुख्य सरगना रामप्रवेश चौबे पिता जोखू चौबे ग्राम सोतावां थाना कोढ़नी जिला कैमूर है । जिसके विरुद्ध मोहनियां थाना 443/17 दर्ज है और वह अभी भी फिरार है तथा इसी कांड में उसकी पत्नी प्रतिमा देवी जेल भी गई थी ।

उन्होंने कहा कि अनुसंधान के क्रम में पता चला कि शराब मामले को लेकर मृतक एक व्यक्ति को शराब के साथ पकड़ने का प्रयास किया था किंतु वह व्यक्ति भागने में सफल हो गया जिसके बाद तीन युवकों ने खड़े यंत्र बनाकर मृतक को अर्ध निर्मित मकान के पास बुलाया । जहां गांजा एवं शराब सभी ने योजनाबद्ध तरीके पिया तत्पश्चात ईट पत्थर से कुचकर बिजेंद्र बिन्द की हत्या कर दिया और शव को छुपाने की नियत से अर्द्धनिर्मित मकान की टंकी में डाल दिया ।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com