बिहार

दिवा युथ कल्ब के द्वारा भोजन का वितरण किया गया

Food was distributed by Diva Youth Club

रूपेश रंजन सिन्हा. संवाददाता

पटना । कोरोना वायरस जैसी महामारी की प्रलयंकारी दुर्दशा से पूरा विश्व आज त्राहिमाम है । उन परिस्थिति में हमारे देश भारत के अन्य कई राज्यों में रह रहे वह लोग जो रोजी-रोजगार के लिए, शिक्षा के लिए, व्यवसाय के लिए अपना जीवनयापन दूसरे प्रदेशों में कर रहे थे, आज वह किसी भी परिस्थितिवश उन राज्यों से इस लौकडाउन की स्थिति में अपने निवास स्थान की ओर मीलों पैदल चलकर जा रहे हैं।

आज उन लोगों के बीच पटना के दिवा युथ कल्ब के द्वारा पूरी और सब्जी का वितरण किया गया । बताते चलें कि उक्त मौके पर मौजूद इस कार्यक्रम के मुख्य संयोजक रंजन मन्टु के द्वारा बताया गया की, इन मुश्किल घड़ी में एक तरफ सरकार भले ही इन लोगों की मदद कर रही हो किंतु हम भारतवासी का भी अपने देश के नागरिकों के प्रति एक जिम्मेदारी और कर्तव्य है कि हम उनके मदद को आगे आएं।

वही रामक्श्णा नगर थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने कहा की आज इन लोगों को देखकर आत्मा सिहर जाता है कि, आखिर कैसे यह लोग हजारों किलोमीटर की पदयात्रा करके अपने निवास स्थान को जाने के लिए संकल्पित है। उनके इस विश्वास और जज्बे को मेरा सलाम है।

ज्ञात हो की कोरोना महामारी के कारण परेशानी में आए इन लोगों के बीच पूरी और सब्जी एवं पानी वितरण कंकडबाग मिठापुर बस सटैंड पटना जंक्सन तथा जिरो माईल में किया गया। सनद रहे की इस कार्यक्रम के आयोजक रंजन मन्टु कुमार के साथ-साथ में अमित कुमार, कुदन कुमार, सन्नी कुमार, मनीष् रंजन, ओम प्रकाश, श्ंभु कुमार, सुबोध् कुमार, चंदन कुमार, राकेश कुमार,रंजीत कुमार सहित कई सक्रिय कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही लॉक डाउन के नियम को ध्यान में रखते हुए दूरी बनाकर इसे सफल बनाया गया।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com