बिहार

मुंगेर में सैनिटाइजेशन छिड़काव के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति

संजय राजा, मुंगेर

मुंगेर, बिहार । कोरोनावायरस जहां पूरी दुनिया में पांव पसार चुका है वही पूरी दुनिया इस पर अंकुश लगाने के लिए तरह तरह के इंतजाम कर रहे हैं। भारत में भी इस पर रोक लगाने के लिए कई तरह के निर्देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिया गया है। कोरोना वायरस को मिटाने के लिए शहर हो या कस्वा, गली होया मोहल्ला सभी जगह केमिकल का छिड़काव कर सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर मुंगेर में सैनिटाइजेशन छिड़काव के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति किया जा रहा है। यहां सैनिटाइजेशन के लिए केमिकल छिड़काव के बदले फायर ब्रिगेड द्वारा सिर्फ पानी का छिड़काव कर रहा है। छिड़काव कर्मियों द्वारा इस आशय की जानकारी पूछे जाने पर कैमरे के सामने कुछ भी बताने से इनकार किया तथा कैमरा बंद करने पर बताया कि हमें जैसा आदेश मिलता है वैसा ही हम लोग करते हैं ब्लीचिंग पाउडर व अन्य सामग्री छिड़काव में नहीं मिलने के कारण सिर्फ पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

हम लोग क्या करें जैसा कहा जाता है वैसा ही हम लोग करते हैं। तो सवाल यह उठता है कि क्या सिर्फ सैनिटाइजेशन के नाम पर पानी का छिड़काव कर कोरोना को खत्म जा सकता है, अगर नही तो फिर क्या यह कहा जाए कि लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है ।ज्ञात हो कि बिहार में कोरोना का पहला मरीज मुंगेर का ही था जो पटना में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था तभी सरकार हरकत में आई और पूरे बिहार में लॉक डॉन किया गया था।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com