बिहार
Trending

प्रकाश से नहाया सम्पूर्ण रोहतास,कोरोना के खिलाफ एकजुटता दिखाकर लोगो ने पीएम का किया समर्थन

The whole Rohtas bathed in light, people supported PM by showing solidarity against Corona

तरुण मित्र टीम

सासाराम । शुभम् करोति कल्याणम् आरोग्यम् धनसंपदा,शत्रु-बुद्धि विनाशाय दीप-ज्योति नमोऽस्तु ते । हारेगा कोरोना, जीतेगा भारत इस संकल्प के साथ भारत के इतिहास में पहली व दूसरी बार दीपोत्सव का त्यौहार मनाया गया। गांव,घर व देश प्रदेश में सुख शांति और समृद्धि की कामना लिए एक बार फिर दीपो के त्यौहार दीपावली की तरह चैैैत माह में रविबार की रात नौ बजे नौ मिनट के लिए सम्पूर्ण रोहतास दीये व मोमबत्तियों के रौशनी से जगमगा उठा। वही भारत माता की जयकारों एवं आतिशबाजियों की शोर से भी आकाश गुजमान होते दिखा।

रात नौ बजे के संकेत होते ही सभी वर्गों के लोगो ने अपने अपने घरों की बिजली बत्ती बुझा दिया तथा आसमान में टिमटिमाते तारो की तरह मिट्टी से निर्मित दीपो व् मोमबत्तियों से नौ मिनट तक जगमगाते रहा। यह अद्भुत नजारा रोहतास के वादियों से लेकर मैदानी इलाकों के नगर,कस्बे और ग्रामीण अंचलो में भी देखने को मिला जहां प्रकाश से नहा उठे ।

किसी ने दीपो से जय माँ भारती तो किसी ने भारत व स्वस्तिक का चित्रण किया था,तो किसी ने हारेगा कोरोना जीतेगा भारत का स्लोगन ही बना दिया था। सभी ने इस नौ मिनट के प्रकाश पर्व पर दीप जलाकर अंधेरे को दूर भगा देने का प्रयास किया तथा अपनी चट्टानी एकता प्रदर्शित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का समर्थन किया। इस बीच आतिशबाजी की धमक भी देखने को मिला ,वही इस दीपोत्सव पर प्रतीक प्रकाश की प्रत्येक किरण कोरोना को पराजित कर जीवन पथ को प्रकाशित करें तथा समाज को अनुराग, राष्ट्र को समृद्धि और विश्व में शांति स्थापित करने के लिए लोगो ने प्रथर्ना भी किया ।

पूरे जिले के लोगों ने प्रधानमंत्री के संदेश का पालन कर  यह साबित करते दिखे की इस संकट की घड़ी में सभी लोग एक साथ खड़े हैं। कोरोना संक्रमण के युद्ध के लिए जनता देश के साथ है। इस ऐतिहासिक दिन भारत के लिए युगों युगांतर तक यादगार बना रहेगा।क्योकि जब पूरा संसार डगमगा रहा था तब भारत जगमगा रहा था। इस नौ मिनट के दीपावली के दरमियान पहली बार चाइनीज बत्तियों का उपयोग होते कही नजर नही आया। दीपोत्सव में शासन से प्रशासन तक एवं राजनीतिक,समाजसेवी, ब्यवसाई,बुद्धिजीवी आदि सभी वर्गों के लोगो ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com