लाइफ स्टाइल

इस तरह की चाय पिएंगे तो तेजी से कम होगा बेली फैट और रहेंगे फिट

कुछ लोगों का बेली फैट यानी पेट में कुछ ज्यादा ही चर्बी जम जाती है। पेट लटका हुआ सा नजर आने लगता है। कोई भी ड्रेस बॉडी को सूट नहीं करता है। काफी एक्सरसाइज करने के बाद भी बेली फैट कम नहीं होता। यदि आप भी बेली फैट से परेशान हैं, तो आप हर्बल टी (Herbal Tea) पीनी शुरू कर दें। आप अपने दिन की शुरुआत दूध वाली चाय पीकर करते होंगे, लेकिन अब इस आदत को बदल दें। हम आपको यहां 4 ऐसी चाय के बारे में बता रहे हैं, जो बेली फैट कम (Belly fat reducing tips) करने के साथ ही सेहत के लिए भी फायदेमंद हैं।

1.ग्रीन टी (Green Tea)

ग्रीन टी का सेवन अब बहुत से लोग करने लगे हैं, क्योंकि यह वजन कम (Green tea for weight loss) करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। ग्रीन टी में कैटाचीन नाम का एक एंटीऑक्सीडेंट तत्व होता है, जो बेली फैट कम करने में आपकी मदद कर सकता है। इसे दिन में दो बार पिएं।

2. ओलोंग टी (Oolong Tea)

ओलोंग टी मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने में मदद करता है। इसके अलावा इस चाय को पीने से शरीर में मौजूद फैट भी तेजी से बर्न होता है। बेली फैट कम करने के लिए ओलोंग टी प्रतिदिन सुबह में पी सकते हैं।

3. व्हाइट टी (White Tea)

आप सोच रहे होंगे कि ये व्हाइट टी कैसी चाय होती है। दरअसल, एंटीऑक्सीडेंट्स और एंजाइम्स से भरपूर व्हाइट टी फैट को बहुत तेजी और कम समय में ही कम करती है। आप इसका सेवन बेली फैट बर्न करने के लिए जरूर करें।

4. हर्बल टी (Herbal Tea)

हर्बल टी का सेवन भी अधिकतर लोग कई चीजों को मिलाकर जैसे तुलसी, अदरक, गुड़हल आदि जड़ी-बूंटियों को मिलाकर तैयार करते हैं। हर्बल टी पीने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है, जिससे वजन नहीं बढ़ता। साथ ही बेली फैट भी कम होता है।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com